This state became the first in the country

रूर्बन मिशन की डेल्टा रैंकिंग में यह राज्य बना देश में अव्वल…

This state became the first in the country ग्रामीण क्लस्टर के विकास से जुड़ी डेल्टा रैंकिंग में 76.19 अंकों के साथ पूरे देश में प्रथम स्थान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 8, 2022/4:10 pm IST

This state became the first in the country: झारखंड। झारखंड इस वर्ष जून माह की ग्रामीण क्लस्टर के विकास से जुड़ी डेल्टा रैंकिंग में 76.19 अंकों के साथ पूरे देश में प्रथम स्थान पर पहुंच गया जबकि सभी आंकडों को मिलाकर की गई रैंकिंग में भी वह देश में आठवें स्थान पर आया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more: डॉन के भाई का गुर्गा गिरफ्तार, सांसद को दी थी जान से मारने की धमकी 

राज्य सरकार के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन योजना के तहत ग्रामीण विकास मंत्रालय (भारत सरकार) द्वारा जारी जून महीने की नीति आयोग की डेल्टा रैंकिंग में झारखंड ने पहला स्थान प्राप्त किया है। देश के सभी राज्यों में कुल मिलाकर विभिन्न सामाजिक एवं आर्थिक आधारों पर की गयी संपूर्ण रैंकिंग में भी सुधार करते हुए झारखंड ने आठवां स्थान प्राप्त किया है।

This state became the first in the country: झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के सचिव डॉ मनीष रंजन ने मीडिया से कहा कि केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा ग्रामीण इलाकों (क्टस्टर्स) में शहरी सुविधाएं प्रदान करने के लिए चलाए जा रहे रूर्बन मिशन में राज्य सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है जिसके चलते ही राज्य को यह सफलता मिली है।

Read more: SI को रिश्वत लेते ACB ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार, रुपए भी किए जब्त 

उन्होंने बताया कि झारखंड वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर ‘जीविका भी, जीवन भी’ मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है और इसी के तहत ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने तथा ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराने की पहल की गई है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers