सेक्स वर्करों के लिए भेजे गए हजारों पैकेट कंडोम, NGO ने इस तरह लगाया ठिकाने, जानें मामला |

सेक्स वर्करों के लिए भेजे गए हजारों पैकेट कंडोम, NGO ने इस तरह लगाया ठिकाने, जानें मामला

Sex workers condom distribution: यूपी के पीलीभीत में कंडोम के पैकेटों का बड़ा जखीरा मिला है, यह कंडोम के पैकेट सरकार ने सैक्स वर्करों तक पहुंचाने के लिए भेजे थे, वितरण की जिम्मेदारी एनजीओ को दी गई थी। इन्हें बिना इस्तेमाल के ही ठिकाने लगा दिया गया Thousands of condom packets sent for sex workers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 24, 2022/9:49 am IST

पीलीभीत। condom packets sent for sex workers: यूपी के पीलीभीत (Pilibhit) में कंडोम के पैकेटों (Condom packet) का बड़ा जखीरा मिला है, परिवार नियोजन के तहत इन कंडोम के पैकेट को वितरण के लिए भेजा गया था, स्वास्थ्य अमले के संज्ञान में आने के बाद इसका खुलासा हुआ है, नाको की ओर से बांटने के लिए दिए गए कंडोम फेंके जाने के मामले में सीएमओ ने शहर में संचालित एनजीओ दफ्तर में छापा मारा था। इसमें वितरण का रिकार्ड दुरुस्त नहीं मिला, इस लापरवाही पर सीएमओ ने एनजीओ के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

read more: Russia-Ukraine War : जंग के बीच रूस में अचानक क्यों बढ़ी कंडोम की बिक्री? 170 फीसदी की ऐतिहासिक वृद्धि दर्ज

condom packets sent for sex workersजानकारी के मुताबिक दो दिन पहले शहर के मोहल्ला नखासा में कुछ लोगों ने भारी संख्या में कंडोम पड़े देखे थे, इनको देखकर लोगों में चर्चा फैली तो सीएमओ ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की थी, ​ मामला डीएम तक पहुंचा तो सख्त हिदायत पर सीएमओ ने जांच पड़ताल शुरू कर दी, इस दौरान पता चला कि यह कंडोम शहर में सेक्स वर्करों के लिए संचालित जेएन बालकुंज समिति को केन्द्र सरकार की ओर से दिए गए थे, इसपर सीएमओ ने मंगलवार की देर रात समिति के अवध कॉलोनी स्थित दफ्तर में छापा मारा था।

read more: महंगाई की मार! रोजमर्रा की जरूरतें पूरा करने सेक्स वर्कर का काम, इस देश में महिलाओं-पुरुषों की मजबूरी

सेक्स वर्करों को बांटने थे

सीएमओ ने प्रोग्राम मैनेजर अर्चना मौर्य को बुधवार को रिकार्ड सहित कार्यालय में तलब किया था, बताया गया कि बरामद कंडोम उनकी ही संस्था को दिए गए थे जो सेक्स वर्करों को बांटने थे, प्रोग्राम मैनेजर ने यह भी बताया कि उनके यहां से वितरण कर दिया गया और लेने वालों ने ही यह फेंके होंगे, सीएमओ के अनुसार इस लापरवाही को लेकर शासन को पत्र लिखा जा रहा है।