चीन से जुड़े ऋण ऐप का इस्तेमाल कर रहे लोगों से जबरन वसूली के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार: पुलिस |

चीन से जुड़े ऋण ऐप का इस्तेमाल कर रहे लोगों से जबरन वसूली के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार: पुलिस

चीन से जुड़े ऋण ऐप का इस्तेमाल कर रहे लोगों से जबरन वसूली के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार: पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 16, 2022/8:56 pm IST

नयी दिल्ली, 16 जुलाई (भाषा) दिल्ली में कथित रूप से चीन से जुड़े अल्पकालिक ऋण देने वाले ऐप का इस्तेमाल कर रहे लोगों से जबरन वसूली के आरोप में एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान राजस्थान के रहने वाले रवि कुमार पंकज (28), दिल्ली के निवासी जावेद रजा अंसारी (30) और उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले विकास यादव (19) के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि एक महिला ने 22 जून को शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसे पैसे की जरूरत थी, इसलिए उसने अल्पकालिक कर्ज लेने के लिये ऐप डाउनलोड किया। तय समय पर कर्ज की राशि लौटाने के बावजूद उसे वसूली एजेंट की ओर से फोन आते रहे, जिन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और उसे धमकी देते हुए भुगतान करने को कहा।

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध मोबाइल नंबरों से जुड़े बैंक खातों के लेनदेन का विश्लेषण किया गया, जिसके बाद उसे पंकज नामक व्यक्ति के बैंक खाते के बारे में पता चला, जिसमें शिकायतकर्ता महिला के पैसे जमा होते थे।

अधिकारी ने कहा कि खाते से हुए सभी लेद-देन की पड़ताल करने पर पता चला कि एक दिन में 19.43 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ। बाद में उस धनराशि को दूसरे खातों में डाल दिया गया।

पुलिस ने कहा कि चार जुलाई को पंकज को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद पुलिस को धोखाधड़ी गिरोह के बारे में पता चला और इसके सदस्यों अंसारी व यादव को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

भाषा

जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers