three-girls-abducted-raped-in-delhi

तीन नाबालिग लड़कियों का किया अपहरण, नशीला पदार्थ पिलाकर किया रेप, दो महिलाओं समेत 4 गिरफ्तार

raped news: दिल्ली के रोहिणी इलाके में तीन नाबालिग लड़कियों को नशीला पदार्थ पिलाकर उनका कथित रूप से अपहरण किए जाने....

Edited By: , August 12, 2022 / 06:10 AM IST

नई दिल्ली। raped news: दिल्ली के रोहिणी इलाके में तीन नाबालिग लड़कियों को नशीला पदार्थ पिलाकर उनका कथित रूप से अपहरण किए जाने और उनसे बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस से इस मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट 14 अगस्त तक देने को कहा है। मस्जिद मोठ निवासी एक व्यक्ति ने छह अगस्त को डिफेंस कॉलोनी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी सुबह करीब साढ़े सात बजे एंड्रयूज गंज स्थित स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन वह वापस नहीं आई। लड़की के पिता के अनुसार, करीब दो बजे लड़की को स्कूल ले जाने वाली वैन के ड्राइवर ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी सुबह वैन में बैठी ही नहीं थी। पुलिस को यह भी पता चला कि उस दिन वह स्कूल भी नहीं गई।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) बेनिता मैरी जैकर ने बताया कि पुलिस को पता चला कि न केवल शिकायतकर्ता की बेटी, बल्कि स्कूल की दो अन्य छात्राएं भी लापता हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जांच के दौरान तीनों लापता लड़कियों के माता-पिता और सहपाठियों से पूछताछ की गई। इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए।’’

जैकर ने बताया कि जांच के दौरान तीनों लड़कियां करोल बाग इलाके से मिलीं और चिकित्सकीय जांच कराई गई। उन्होंने बताया कि तीनों किशोरियों ने उनका यौन उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।