Today Weather Update

राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन जगहों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन जगहों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट! Today Weather Update

Edited By :   Modified Date:  July 25, 2023 / 06:31 AM IST, Published Date : July 25, 2023/6:31 am IST

नई दिल्ली। Today Weather Update देश में बारिश का दौर जारी है। कई राज्यों में भारी बारिश से हाल बेहाल हो गया है। तो वहीं कई राज्यों में नदी नाले उफान पर है। वहीं महाराष्ट्र में बारिश से लोगों की आवाजाही में काफी पेरशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के 8 जिलों के लिए चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार, मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर और सतारा जिले हैं, जो पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से भारी बारिश से जूझ रहे हैं। बुधवार को ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, सतारा, पुणे, यवतमाल, चंद्रपुर और गढ़चिरौली में ऑरेंज अलर्ट रहेगा।

Read More: पेट्रोल पंप पर बाइक में लगी भीषण आग, बाइक पूरी तरह जलकर खाक, मची अफरातफरी 

कर्नाटक में भारी बारिश से बाढ़ की आशंका

Today Weather Update भारी बारिश की वजह से कर्नाटक में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। यहां कई छोटी नदियां उफान पर है। दक्षिण कन्नड़ और कोडागु में आज स्कूल- कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की है। इसके वहीं मौसम विभाग ने राज्य के तीन तटीय जिलों उडुपी, दक्षिण कन्नड़ और उत्तर कन्नड़ के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।

Read More: Korba News: एडमिनो को पुलिस की सख्त एडवाइज.. विवादित मेंबर को करें WhatsApp ग्रुप से बाहर, वर्ना..

प्रयागराज में भी गंगा- यमुना में बढ़ा जलस्तर

यूपी की बात करें तो प्रयागराज में गंगा-यमुना के जलस्तर में बीते 24 घंटे में 10-10 सेमी बढ़ाव हुआ है। यह लगातार 12 वां दिन है, जब संगमनगरी में दोनों नदियों का जलस्तर बढ़ना जारी है। मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में वर्षा का पानी यमुना की सहायक नदियों के माध्यम से यहां पहुंच रहा है। वाराणसी में भी प्रशासन सावधान है।

Read More: सत्ता का ‘जाति’ पथ! किसका होगा विजय पथ? OBC वर्ग की मांग पर सियासी दलों का क्या रुख ? 

दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर

दिल्ली में यमुना का जलस्तर लगातार खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है। पुरानी दिल्ली का ‘ओल्ड रेलवे ब्रिज’ रेल यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। यमुना नदी का जलस्तर सोमवार सुबह खतरे के निशान 205.33 मीटर से एक मीटर से अधिक ऊपर रहा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers