Two teenage girls go missing from shelter home

बालिका गृह से गायब हुईं दो नाबालिग लड़कियां, बाथरूम की खिड़की से कपड़े के सहारे नीचे उतरने के सबूत मिले

थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में रितु रविंद्रन ने थाना सेक्टर-113 में दोनों किशोरियों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2023 / 03:50 PM IST, Published Date : March 23, 2023/3:04 pm IST

नोएडा, 23 मार्च । थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के सेक्टर 72 स्थित उद्ययन केयर बालिका गृह से दो नाबालिग लड़कियां लापता हो गई हैं। इस मामले में संस्था के पदाधिकारी ने थाना सेक्टर- 113 में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

थाना सेक्टर-113 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि सेक्टर 72 स्थित उद्ययन केयर बालिका गृह से 21 मार्च की रात्रि आठ बजे के आसपास दो लड़कियां किरण (14) तथा अनुष्का (16) दूसरी मंजिल पर स्नान गृह की खिड़की का शीशा निकालकर कपड़े की सहायता से नीचे उतर कर कहीं चली गईं।

थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में रितु रविंद्रन ने थाना सेक्टर-113 में दोनों किशोरियों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रशासनिक आधार पर दो और निरीक्षकों का तबादला, पुलिस कमिश्नरेट में मचा हड़कंप

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात दो निरीक्षकों का तबादला प्रशासनिक आधार पर गैर जनपद में हुआ है। बताया जाता है कि अब तक 7 निरीक्षकों का प्रशासनिक आधार पर तबादला हो चुका है, जबकि एक सहायक पुलिस आयुक्त का भी तबादला हुआ है। पुलिस विभाग में चर्चा है कि पुलिस आयुक्त ने 42 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की गोपनीय सूची शासन को भेजी है, जिनका प्रशासनिक आधार पर तबादला होने की चर्चा है।

पुलिस विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात निरीक्षक राकेश कुमार का तबादला जनपद गौतम बुद्ध नगर से जनपद हमीरपुर हुआ है। राकेश कुमार नोएडा के थाना दादरी और थाना सेक्टर 49 में तैनात रह चुके हैं। वह यूपी एसटीएफ में काफी लंबे समय तक तैनात रहे हैं। निरीक्षक आजाद सिंह तोमर को गौतम बुद्ध नगर से फतेहपुर जनपद भेजा गया है। आजाद सिंह नोएडा के थाना बीटा-2, फेस -2 तथा थाना सेक्टर 39 पर प्रभारी निरीक्षक के पद पर काफी दिनों तक तैनात रहे हैं। आजाद सिंह तोमर गौतम पुलिस कमिश्नर में तैनाती के दौरान दो बार निलंबित किए जा चुके हैं।

अपना बन दे रहे हैं धोखा, 3 लोग हुए साइबर ठगी के शिकार

नोएडा थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर रहने वाले 3 लोग साइबर क्राइम के शिकार हो गए। अज्ञात साइबर ठगों ने उनके परिचितों व परिवार के लोगों का नाम लेकर उनके खाते में पैसा डालने का झांसा देकर उनसे ठगी की।

पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र कुमार शुक्ला ने बताया कि थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 31 में रहने वाले दिव्यांश तलवार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 24 जनवरी को उनकी पत्नी के पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह उनके पिता के दोस्त बोल रहे हैं। उनके पिता ने उनके खाते में कुछ पैसे डालने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि महिला ने उनकी बात पर विश्वास किया तथा उसके द्वारा भेजे गए एक लिंक को टच किया। जैसे उन्होंने लिंक को टच किया उनके खाते से 10 हजार रुपए निकल गए।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि सेक्टर 27 में रहने वाली शिवानी मौर्य ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन किया तथा कहा कि वह उसके पापा के परिचित बोल रहे हैं। उनके पापा को वह पैसा भेज रहे हैं, लेकिन उनके खाते में पैसा नहीं जा रहा है। आप अपना खाता या पेटीएम नंबर दे दो। पीड़िता ने उनकी बात पर विश्वास करके अपना पेटीएम नंबर दे दिया तथा अज्ञात साइबर ठग ने एक लिंक भेजा। जैसे उन्होंने लिंक को टच किया उनके खाते से 46,845 रुपए निकल गए। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के ही सेक्टर 25 स्थित जल वायु विहार में रहने वाले दिवेश भारद्वाज ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर ठगों ने उन्हें एक मैसेज भेजा तथा कहा कि वह उनका दोस्त बोल है। उसने कहा कि आपके खाते में कुछ रकम डालनी है। पीड़ित ने उसकी बात पर विश्वास करके अपने बैंक की डिटेल उसे दे दी। उसने कहा कि एक लिंक भेज रहा हूं। लिंक टच करते ही आपके खाते में रकम आ जाएगी। आरोपी ने उन्हें मोबाइल पर एक लिंक भेजा। जैसे ही उन्होंने लिंक को टच किया उनके खाते से 30 हजार रुपए निकल गए। मीडिया प्रभारी ने बताया कि तीनों मामलों को दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

read more: किरण मजूमदार शॉ इन्फोसिस के निदेशक मंडल से सेवानिवृत्त, सुंदरम चुने गए

read more:  तोशिबा को गोवा, आंध्र प्रदेश में मिला गैस इंसुलेटेड स्विचगियर का ऑर्डर