उत्तराखंड: बागेश्वर विधानसभा में हो रहे उपचुनाव में सुबह नौ बजे तक 10.13 प्रतिशत वोट पड़ |

उत्तराखंड: बागेश्वर विधानसभा में हो रहे उपचुनाव में सुबह नौ बजे तक 10.13 प्रतिशत वोट पड़

उत्तराखंड: बागेश्वर विधानसभा में हो रहे उपचुनाव में सुबह नौ बजे तक 10.13 प्रतिशत वोट पड़

:   Modified Date:  September 5, 2023 / 12:02 PM IST, Published Date : September 5, 2023/12:02 pm IST

देहरादून, पांच सितंबर (भाषा) उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में मंगलवार को शुरुआती दो घंटों में 10 प्रतिशत से अधिक वोट पड़े।

बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। विधानसभा में करीब 1.2 लाख मतदाता है।

बागेश्वर की जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पॉल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मतदान केंद्रों पर सुबह छह बजे से ही कतारें लग गई थीं और सुबह नौ बजे तक 10.13 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग कर लिया था।

इस उपचुनाव को लेकर पांच उम्मीदवार मैदान में हैं। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पार्वती दास उपचुनाव लड़ रही हैं जबकि कांग्रेस ने बसंत कुमार को उनके खिलाफ उतारा है।

बागेश्वर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक और कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास का अप्रैल में निधन होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराने की आवश्यकता पड़ी है। दास ने 2007 से लगातार चार बार इस सीट से जीत हासिल की थी।

दिवंगत विधायक के प्रति सहानुभूति की लहर को अपने पक्ष में भुनाने के लिए सत्ताधारी पार्टी ने उनकी पत्नी पार्वती दास को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने बसंत कुमार को टिकट दिया है। कुमार ने 2022 का विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर लड़ा था। वह उपचुनाव से ऐन पहले ‘आप’ छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए।

भाजपा और कांग्रेस के अलावा, समाजवादी पार्टी (सपा), उत्तराखंड क्रांति दल और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने भी अपने-अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं।

भाषा

अभिषेक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)