नगालैंड में मचा बवाल, फायरिंग में 13 की मौत से भड़के ग्रामीण, मुख्यमंत्री, गृह मं​त्री ने की शांति की अपील

इस घटना के बाद मोन जिले के ओटिंग में भारी तनाव है। आक्रोशित ग्रामीणों ने सुरक्षाबलों की गाड़ियां आग के हवाले कर दिया।

Edited By: , December 5, 2021 / 12:40 PM IST

नगालैंड। पूर्वोत्तर राज्य नगालैंड में फायरिंग से बवाल मच गया है। इस घटना में अब तक 13 ग्रामीणों की मौत की खबर मिल रही है। वहीं कई लोग घायल हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद मोन जिले के ओटिंग में भारी तनाव है। आक्रोशित ग्रामीणों ने सुरक्षाबलों की गाड़ियां आग के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़ें:  भारत के बाद इस देश ने भी फ्रांस से किया राफेल फाइटर जेट का सौदा, 80 राफेल की डील

जानकारी के अनुसार शनिवार शाम मोन जिले के ओटिंग के तिरु गांव फायरिंग की हैरतअंगेज घटना हो गई। हमले में एक पिकअप मिनी ट्रक में सवार लोगों पर अंधाधुन फारिंग कर दी गई। खबरों की माने तो 13 लोगों की मौत हुई। वहीं जब वॉलंटियर्स इन्हें खोजने के लिए निकले। तभी इन्हें इनकी डेड बॉडीज मिली। जिसके बाद इलाके में बवाल मच गया। आक्रोशितों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें:  कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में डेढ़ गुना अधिक मिले नए संक्रमित, रायपुर में सबसे ज्यादा 

इस घटना से गांव में तनाव का माहौल है। मुख्यमंत्री नेफियो रियो ने लोगों से शांति की अपील की है। इस मामले की जांच के लिए उन्होंने SIT का गठन कर दिया है। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि मोन के ओटिंग में नागरिकों की हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और अत्यंत निंदनीय है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता है।

यह भी पढ़ें:  ट्रेन में बम होने की खबर से मची दहशत, घंटों देरी से रवाना हुई नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस

फायरिंग की हैरतअंगेज में कई लोगों की मौत की जानकारी मिलते ही गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर शांति की अपील की। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि नगालैंड के ओटिंग की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से काफी व्यथित हूं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनके परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

यह भी पढ़ें:  रूस अगले साल की शुरुआत में यूक्रेन पर कर सकता है हमला, 1.75 लाख सैनिकों की तैनाती की आशंका