WhatsApp New Features

WhatsApp New Features : खत्म होगी WhatsApp यूजर्स की बड़ी टेंशन, कंपनी जल्द ला रही प्रोफाइल फोटो से जुड़ा ये खास फीचर

WhatsApp New Features : वॉट्सऐप पर लगातार नए-नए अपडेट आने से यूजर्स को काफी ज्यादा सहूलियत होने लगी है। वॉट्सऐप पर चैटिंग और डेटा

Edited By :   Modified Date:  February 25, 2024 / 04:36 PM IST, Published Date : February 25, 2024/4:36 pm IST

नई दिल्ली : WhatsApp New Features : वॉट्सऐप पर लगातार नए-नए अपडेट आने से यूजर्स को काफी ज्यादा सहूलियत होने लगी है। वॉट्सऐप पर चैटिंग और डेटा सेफ रहे इसके लिए कंपनी कई तरह के सिक्योरिटी फीचर भी देती है। पहले जहां वॉट्सऐप पर लोगों को View Once वाली फोटो या वीडियो का स्क्रीनशॉट लेने की अनुमति नहीं थी, वहीं अब जल्द कंपनी प्रोफाइल फोटो के लिए भी ऐसा ही सेफ्टी फीचर लाएगी। आने वाले ऑप्शन को एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.4.25 में देखा गया है जिसे अगले कुछ हफ्तों में इसे सभी के लिए पेश कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Bonus on MSP: आचार संहिता से पहले किसानों को बड़ी सौगात, खातों में ट्रासंफर होंगे 12 हजार करोड़ रुपए… 

वॉट्सऐप पर आएगा ये शानदार फीचर्स

WhatsApp New Features :  बता दें कि, वॉट्सऐप अपने यूज़र्स को जब चाहें, जितनी बार भी चाहें अपनी प्रोफाइल फोटो को बदलने की परमिशन देता है। लेकिन काफी समय से लोगों ने इस पर चिंता जताई है कि सुरक्षा की कमी के कारण अगर कोई उनकी तस्वीर का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करता है तो आराम से ले सकता है। ये किसी प्राइवेसी के लिए ठीक नहीं है और इसका उपयोग गलत इरादों के साथ किया जा सकता है। स्क्रीनशॉट लेना किसी व्यक्ति की गोपनीयता का गंभीर उल्लंघन है और ज्यादातर मामलों में आपको पता भी नहीं चलता कि कोई आपकी तस्वीर के साथ ऐसा करता है।

हालांकि, वॉट्सऐप ने यूज़र्स को अलर्ट करने का एक अच्छा तरीका ढूंढ लिया है, और यह तब लागू होगा जब कोई किसी यूजर की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करेगा। कोई अगर प्रोफिल फोटो कैप्चर करने की कोशिश करता है तो उसे पहले एक काली स्क्रीन मिलेगी, और अकाउंट यूज़र को एक मैसेज के साथ नोटिफाई किया जाएगा, जिसमें लिखा होगा, ‘ऐप प्रतिबंधों के कारण स्क्रीनशॉट नहीं लिया जा सकता।’ ऐसा लगता है कि वॉट्सऐप में यह प्राइवेरी फीचर ऑप्शनल नहीं होगी, जिसका मतलब है कि आप प्राइवेसी सेटिंग्स को मैन्युअल रूप से नहीं बदल सकते है।

यह भी पढ़ें : राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए अखिलेश यादव, ‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ’ का दिया नारा 

फेसबुक पर ये फीचर है पहले से

WhatsApp New Features :  बता दें कि वॉट्सऐप इस फीचर को लाने वाला एकमात्र मेटा-स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म नहीं है। इससे पहले फेसबुक ने एक अनोखा प्रोफाइल पिक्चर गार्ड टूल पेश किया था जो दूसरों को फोटो का स्क्रीनशॉट लेने से रोकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp