Gayatri joshi Birthday special

‘स्वदेश की गीता’ गायत्री जोशी का हैं आज जन्मदिन, सिर्फ एक फिल्म के बाद आखिर क्यों कह दिया था बॉलीवुड को अलविदा? जानियें

गायत्री जोशी ने साल 2004 में फिल्म ‘स्वदेश’ से शाहरुख खान के साथ डेब्यू किया था, लेकिन यह सिल्वर स्क्रीन पर उनकी पहली और आखिरी फिल्म साबित हुई।

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 12:07 PM IST, Published Date : March 20, 2023/12:07 pm IST

Gayatri joshi Birthday special: (Mumbai) बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं, जो कुछ फिल्मों में काम करने के बाद अचानक से ग्लैमर इंडस्ट्री से गायब हो गईं। इन अभिनेत्रियों में से एक हैं गायत्री जोशी, जो अपनी पहली ही फिल्म के बाद से इंडस्ट्री से दूर हो गईं। गायत्री जोशी ने साल 2004 में फिल्म ‘स्वदेश’ से शाहरुख खान के साथ डेब्यू किया था, लेकिन यह सिल्वर स्क्रीन पर उनकी पहली और आखिरी फिल्म साबित हुई। भले ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं किया था, लेकिन गायत्री जोशी ने अपनी सादगी से दर्शकों के दिलों को ज़रूर जीत लिया था। इसके लिए उन्हें साल 2005 में बेस्ट न्यूकमर का ‘ज़ी सिने अवॉर्ड’ भी मिला था। आज 20 मार्च को उनका जन्मदिन हैं। ऐसे में आइए जानते हैं आजकल गायत्री जोशी क्या कर रही हैं?

अभिनेता दीपक तिजोरी के साथ 2.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, इस फिल्म डायरेक्टर के खिलाफ FIR

दरअसल, साल 2019 में गायत्री जोशी ने एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म इंडस्ट्री से दूर होने के मुद्दे पर बाच की थी। एक्ट्रेस ने कहा था कि वो एक खुले दिमाग वाली महिला थीं और फिल्म ‘स्वदेश’ की स्क्रिप्ट सुनकर वो काफी एक्साइटेड हो गई थीं। उन्हें यकीन था कि आने वाले समय में उन्हें फिल्मों में बेहतरीन अवसर मिलेंगे। एक्ट्रेस की मानें तो वो ऐसे रोल करना चाहती थीं, जिससे वो खुद को जोड़ सकें। पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट न्यूकमर का अवॉर्ड मिला तो उन्हें काफी अच्छा लगा और उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि लोग उनके काम को पसंद कर रहे हैं, लेकिन उन्हें जल्द ही पता चल गया कि हर चीज़ आपके हिसाब से नहीं हो सकती है।

सूर्यकुमार यादव का खेल ख़त्म, होंगे टीम से बाहर? कप्तान रोहित शर्मा ने कहा ‘..पता नहीं कब होगी वापसी’

Gayatri joshi Birthday special: इंटरव्यू में गायत्री जोशी ने आगे बताया था कि वो अपने करियर से खुश थीं और उन्हें लगता था कि वो फिल्मों से ज्यादा कुछ कर सकती हैं। वो शादी करने के बाद भी फिल्में कर सकती थीं, लेकिन उन्होंने विकास ओबेरॉय से शादी करने के बाद अपनी फैमिली पर पूरी तरह से फोकस करने का फैसला किया, इसलिए वो फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गईं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक