Beard Tips: क्या आप भी है कम दाढ़ी की वजह से परेशान, तो अपनाएं ये तरीके, कुछ ही दिनों में उग आएगी घनी दाढ़ी |

Beard Tips: क्या आप भी है कम दाढ़ी की वजह से परेशान, तो अपनाएं ये तरीके, कुछ ही दिनों में उग आएगी घनी दाढ़ी

Beard Tips: क्या आप भी है कम दाढ़ी की वजह से परेशान, तो अपनाएं ये तरीके, कुछ ही दिनों में उग आएगी घनी दाढ़ी

Edited By :   Modified Date:  November 26, 2023 / 01:24 PM IST, Published Date : November 26, 2023/1:24 pm IST

Beard Tips: इन दिनों युवाओं में घनी दाढ़ी रखने का एक गजब का ट्रेंड सा चल पड़ा है। आजकल ज्यादातर लड़के घनी दाढ़ी-मूंछोें रखना पंसद करते हैं, लेकिन कई लोगों की शेव की ग्रोथ अच्छी नहीं होती है, जिस वजह से वह मनचाहा लुक क्रिएट नहीं कर पाते हैं। जिसके लिए यहां दिए गए कुछ सिंपल टिप्स की मदद से आप घनी दाढ़ी रख सकते हैं।

Read More: SSC Stenographer Result 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया स्टेनोग्राफर का रिजल्ट, 21,895 हुए क्वालीफाई, यहां देखे पूरी डिटेल

सोेने से पहले करें ये काम

कई बालों की ग्रोथ भी हार्मोन पर निर्भर करती है, अगर कोशिश करने के बाद भी दाढ़ी घनी नहीं हो रही है तो आप डॉक्टर से मिल सकते हैं और उचित ट्रीटमेंट आदि लें सकते हैं। इसके अलावा रात को सोने से पहले बादाम, ट्रीटी ऑयल, कैस्टर ऑयल या फिर जैतून के तेल से अपनी दाढ़ी को अच्छी तरह से मसाज करें। इससे आपको कुछ ही दिनों में अच्छा रिजल्ट देखने को मिल सकता है।

Read More: Mann Ki Baat 107th Episode: 26/11 की बरसी से लेकर शादी की खरीदारी तक बोले पीएम मोदी, यहां जानिए 107वें एपिसोड की बड़ी बातें 

Beard Tips: अगर आपकी शेव ज्यादा घनी नहीं है या फिर पैच में उगती है तो कई बार लोग ट्रिमिंग नहीं करवाते हैं, लेकिन समय-समय पर ट्रिमिंग करवाते रहना चाहिए, इससे आपका लुक तो डिसेंट लगता ही है साथ ही धीरे-धीरे दाढ़ी की ग्रोथ भी अच्छी होने लगती है। कई बार पोषक तत्वों की कमी की वजह से भी हेयर ग्रोथ रुक सकती है। इसलिए अपनी डाइट में न्यूट्रिशन से भरपूर फूड्स जैसे पालक, मटर और फॉलिक एसिड से भरपूर अन्य सब्जियों को शामिल करें। बता दें कि बायोटिन नाम का विटामिन हेयर ग्रोथ के लिए जरूरी माना जाता है, अगर आपकी दाढ़ी घनी नहीं है और आपको लगता है कि यह बेहद जरूरी है तो किसी एक्सपर्ट की सलाह पर अपनी डाइट में बायोटीन सप्लीमेंट शामिल कर सकते हैं।

 
Flowers