heart attack patients can what do sex

दिल का दौरा पड़ने वाले मरीज क्या ले सकते हैं सेक्स का मजा, जानें सावधानियां को लेकर एक्सपर्ट ने क्या कहा

दिल का दौरा पड़ने वाले मरीज क्या ले सकते हैं सेक्स का मजा, जानें सावधानियां को लेकर एक्सपर्ट ने क्या कहा! heart attack patients can what do sex

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 25, 2022/7:54 pm IST

बेंगलुरु। heart attack patients can what do sex कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सेक्स करने के दौरान 67 वर्षीय करोबारी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कारोबारी को सेक्स के दौरान दिल का दौरा पड़ा जिससे उनकी मौत हो गई है।

Read More:  Bank FD Rates: ग्राहकों की बल्ले-बल्ले.. अब इस बैंक में निवेश करने पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न, जानें डिटेल्स 

मिली जानकारी के अनुसार, 67 वर्षीय कारोबारी ने पिछले साल ही एंजियोप्लास्टी सर्जरी कराई थी। जिसके बाद सेक्स के दौरान उनकी मौत हो गई है। जिसके बाद लगातार सोशल मीडिया पर सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या हृदय रोगियों के लिए सेक्स करना सही है या गलत?

Read More:  सर्द हवाओं से ठुठरेगा प्रदेश! इन 8 राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश, इस दिन से बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी 

heart attack patients can what do sex आपको बता दें कि दिल के मरीजों को थकान और सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। सेक्स भी एक तरह के शारीरिक क्रिया ही है। एक्सपर्ट के अनुसार, दिल के मरीजों को उतना ही मेहनत करना पड़ता है जितना सिढ़ियां चढ़ते है। ऐसे में दिल का इलाज करवा चुके मरीजों के लिए अक्सर इस बात का डर रहता है कि सेक्स के दौरान उनकी यह समस्या न बढ़ जाए।

Read More:  गुरु घासीदास विश्वविद्यालय में 26 नवंबर को संविधान दिवस का होगा आयोजन 

एक्सपर्ट के अनुसार, दिल के मरीजों के लिए सेक्स करना बुरा प्रभाव पड़ता है। बहुत से मरीजों का कहना है कि अपन हार्ट हेल्थ की वजह से वह लोग काफी कम सेक्स करते है। डॉ. कलीम ने बताया कि अगर आप हृदय संबंधित बीमारियों के मरीज हैं तो आपको सेक्स के दौरान कुछ बातों का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। इसके लिए जरूरी है कि आप समय पर अपनी दवाइयां लें और बल्ड प्रेशर को मेंटेन करके रखें साथ ही कम से कम स्ट्रेस लें।

ये हैं हृदय संबंधी बीमारियों के लक्षण

-छाती में दर्द
-सांस लेने में दिक्कत
-अनियमित हार्टबीट
-मतली या अपच

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers