Don't say This Word to wife otherwise your relationship will broke up

पत्नी से भूलकर भी न कहें ये बातें, वरना देर न लगेगी रिश्तों में दरार आते

पत्नी से भूलकर भी न कहें ये बातें, वरना देर न लगेगी रिश्तों में दरार आतेDon't say This Word to wife otherwise your relationship will broke up

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 26, 2021/9:04 pm IST

नई दिल्ली: पति-पत्नी का रिश्ता दुनिया में सबसे खास होता है। हालांकि इस रिश्ते में नोक-झोक और तिखी बहस भ होती है, लेकिन ये भी दोनों के प्यार का ए​क हिस्सा होता है। लेकिन कभी-कभी छोटी सी बात भ रिश्तों में दरार पैदा कर सकती है। ऐसे में हमें पत्नी को ऐसी बातें कहने से बचना चाहिए, तो चलिए हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, सुनकर किसी भी पत्नी का पारा गरम हो सकता है।

Read More: गुलाब तूफान का कहर! नई नाव खरीद कर वापस लौट रहे 6 मछुआरे लापता, समुद्र में डूबने की आंशका

तुम्हें खाना बनाना नहीं आता
दुनिया में ऐसा कोई शख्स नहीं जो दावा कर सके कि रोजाना एक ही स्वाद का खाना बनाकर कर खिला सकता है। खाने में कभी नमक तो कभी हल्दी कम या ज्यादा रहती है। ऐसे में अगर कोई ​पति अपनी पत्नी से कहे कि तुम्हें खाना बनाना नहीं आता तो उसका दिमाग सातवें आसमान पर चढ़ सकता है और विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है।

Read More: आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक ही ​परिवार के तीन लोगों की मौत, परिवार में छाया मातम

तुम्हें छोड़कर दूसरी शादी करूंगा
मजाक में भी पत्नी को यह बात न कहें। एक पत्नी अपने रहते हुए पति के मुंह से किसी और का नाम नहीं सुन सकती। यह सुनकर उनका विश्वास टूट सकता है।

Read More: IPL2021 : धोनी के धुरंधरों का कमाल, केकेआर को दो विकेट से दी शिकस्त

तुमसे शादी करके फंस गया
अगर कोई पति अपनी पत्नी से ये कहे कि तुमसे शादी करके मैं फंस गया, तो बता दें कि ये बात पत्नी को बहुत बुरी लगती है। इतना सुनते ही कोई भी पत्नी अपने पति से लड़ने के लिए उतारू हो सकती है। यह बात आपके रिश्ते की बुनियाद को पूरी तरह हिला सकती है।

Read More: कलिंगपट्टनम और ओडिशा के बीच समुद्र तट से टकराया ‘Cyclone Gulab’, छत्तीसगढ़ सहित ये राज्य हो सकते हैं प्रभावित

तुम घर पर बैठकर करती क्या हो?
आपकी पत्नी अगर होम मेकर है, तो कभी भी उन्हें यह बात न कहें। घर में ऐसे कई काम होते हैं, जो देखने में छोटे लगते हों लेकिन उन्हें करने में मेहनत और वक्त लगता ही है।

Read More: ‘वैक्सीन तो पीएम मोदी के सामने ही लगवाउंगा, जाओ बुलाकर लाओ’ शख्स की मांग सुनकर परेशान हुए अधिकारी

तुम कभी सुंदर नहीं लगती
यह बात पत्नी को भीतर से दुख ही नहीं पहुंचाती बल्कि उनके आत्मविश्वास को भी ठेस लगाती है, इसलिए भूलकर भी ये बात न कहे।

Read More: सबकी भागीदारी से ही होता है समाज का विकास : सीएम भूपेश बघेल

तुम्हारे घर वाले ऐसे ही हैं
पत्नी के मायके के बारे में कभी भी कोई ऐसी बात न कहें, जिससे उन्हें ठेस लगे। आपको अगर कोई बात बुरी लगी भी है, तो आप पत्नी से अच्छी तरह बात करके अपना प्वाइंट कह सकते हैं लेकिन हमेशा उनके मायके की बुराई करना गलत है।

Read More: भाजपा नेता और उनके परिवार की हत्या में शामिल दो आतंकवादी ढेर, कश्मीर के बांदीपुरा में हुई मुठभेड़

तुम से लाख गुना अच्छी तो वो है
ऐसा अकसर देखा जा सकता है कि शादी के बाद पुरुष किसी और महिला के चक्कर में फंस जाते हैं। वहीं, कभी-कभी पुरुषों को दूसरी महिला अपनी पत्नी से ज्यादा बेहतर लगने लगती है। लेकिन अगर आप अपनी पत्नी की तुलना किसी और महिला से करते हैं तो ये आपके रिश्ते के लिए नासूर बन सकता है। पत्नी की तुलना किसी और से करना आपके लिए घातक साबित हो सकता है।

Read More: मंदिर के सामने युवती ने लगाए ठुमके, तो हिंदू संगठनों ने जताई आपत्ति, बजरंग दल ने पुलिस से की शिकायत