Defection of MLAs again in MP, BJP claims to have contact with 95 MLAs

सेंधमारी की तैयारी.. किसका पलड़ा भारी? मध्यप्रदेश में फिर ‘संपर्क’ वाला खेल, कौन होगा पास, कौन होगा फेल?

सेंधमारी की तैयारी.. किसका पलड़ा भारी? Defection of MLAs again in MP, BJP claims to have contact with 95 MLAs

Edited By: , November 29, 2022 / 08:31 PM IST

सुधीर दंडोतिया/भोपालः Defection of MLAs again in MP राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जैसे-जैसे मध्य प्रदेश के करीब आ रही है। यहां का राजनीतिक पारा बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस ने अपने सभी 95 विधायकों को यात्रा से जुड़ने के लिए कहा है। जिसके बाद बीजेपी ने कहना शुरू कर दिया कि कांग्रेस के विधायक हमारे संपर्क है। इसके जवाब में कांग्रेस कह रही है कि बीजेपी के विधायक भी हमारे संपर्क में हैं लेकिन हम कांग्रेसियों को तरजीह देंगे। दोनों दलों के दावों के बाद के सवाल उठने लाजिमी है।

Read More : अभिनेत्री सामंथा को एक शख्स ने दी थी ऐसी सलाह, कहा था कि ‘नागा को तलाक दे दो और मुझसे कर लो शादी…’ 

Defection of MLAs again in MP राहुल गांधी के मध्यप्रदेश में एंट्री से पहले दलबदल की सुगबुगाहट तेज हो चली है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ये दावा कर रहे हैं कि विरोधी दल के नेता उनके संपर्क में है। फिलहाल किसके संपर्क में कौन है। इसका जवाब किसी के पास नहीं है। लेकिन बीजेपी नेताओं के बयान से तो यही संकेत मिल रहे हैं कि वो चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी में है।

Read More : Khesarilal Yadav Video viral: खेसारी लाल यादव ने मेघाश्री के साथ किया रोमांस, तेजी से वायरल हो रहा ये वीडियो 

बताया जा रहा है कि बीजेपी की नजर उन 19 विधायकों पर है जिन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी। इसके अलावा पार्टी से नाराज चल रहे और चुनाव हार चुके बड़े कांग्रेस नेता भी बीजेपी के निशाने पर हैं। इससे पहले 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया और कई विधायकों के कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने से तत्कालीन कमलनाथ सरकार गिर गई थी। ऐसे में कांग्रेस पूरी कोशिश करेगी कि चुनाव से पहले दोबारा ऐसा ना हो। पार्टी को एकजुट करने कांग्रेस ने अपने सभी 95 विधायकों को निर्देश दिया है कि 20 नवंबर को करोली गांव में मौजूद रहे। करोली वही गांव हैं, जहां से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र से एमपी में एंट्री करेगी। इधर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी बीजेपी के विधायकों के संपर्क में होने की बात कहकर माहौल को गरमा दिया है।

Read More : बुध ग्रह ने किया वृश्चिक राशि में प्रवेश, ये 4 राशि वाले दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा, मिलेगा जॉब का ऑफर 

मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा की 20 नवबंर को बुरहानपुर से एंट्री होने वाली है। यात्रा मध्यप्रदेश के कई शहरों से होकर गुजरेगी। राहुल गांधी की इस यात्रा का असर मालवा निमाड़ की 66 सीटों पर रहेगा। यही वजह है कि बीजेपी इस यात्रा को फ्लॉप करने कांग्रेस में सेंधमारी के फिराक में है। हालांकि कांग्रेस भी राहुल गांधी की इस यात्रा में उन्हें रिटर्न गिफ्ट देने की तैयारी कर रही है।