Farhat Khan arrested

किताब में विवादित कंटेंट लिखने के कारण फरहत खान की हुई गिरफ्तारी, गृहमंत्री ने की पुष्टि, ये था पूरा मामला

Farhat Khan arrested for writing controversial content in the book :इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने फरहत को गिरफ्तार कर लिया।

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 01:39 PM IST, Published Date : December 8, 2022/1:07 pm IST

Farhat Khan arrested from pune : भोपल : कट्टरता का पाठ पढ़ाने वाली लेखिका डा.फरहत खान को आज पुणे के अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि फरहत खान 4 दिसंबर से अपने घर से फरार थी। जिसकी तलाश लगातरा की जा रही थी। आखिरकार लेखिका फ़रहत ख़ान को गिरफ्तार कर  लिया गया । फरहत खान लम्बे वक्त से किडनी की बीमारी से जूझ रही थी। जिसके चलते वह पुणे के रबी हाल अस्पताल में डायलिसिस करवा रही थी। इस बात की जानकारी मिलने पर पुलिस ने फरहत को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े : वनडे श्रृंखला में मिली हार के बाद भारत की ‘पुरानी’ रणनीति पर बरसे सहवाग , प्रसाद

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने की पुष्टि

Farhat Khan arrested  ; फरहत खान की गिरफ़्तारी की पुष्टि खुद मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा द्वारा की गई है। किताब में विवादित कंटेंट लिखने के कारण लेखिका रडार पर थी। जिसके आज मप्र पुलिस ने पुणे के एक हॉस्पिटल से अरेस्ट किया। लेकिन जब फरहत खान को अरेस्ट किया जा रहा था तो उनका डायलिसिस हो रहा था और गिरफ्तारी के डर से फरहत की तबीयत और भी बिगड़ने लगी। जिसको देखते हुए पुलिस को मजबूरी में उसे जमानत देनी पड़ी।

यह भी पढ़े : weather update 2022: प्रदेश में बढ़ा ठंड का प्रकोप, तापमान में गिरावट का दौर जारी, इन जिलों में सबसे कम तापमान किया गया दर्ज

छात्रों में राष्ट्र के प्रति नफरत फैलाने का काम कर रहा थी फरहत खान

Farhat Khan arrested  : इंदौर के शासकीय नवीन लॉ कॉलेज की प्रो. डॉ फरहत खान की कथित विवादित किताब सामूहिक हिंसा एवं दाण्डिक न्याय पद्धति (Collective Violence and Criminal Justice System) को लेकर सियासी माहौल गरमाया हुआ है। फरहत खान द्वारा लिखी गई किताब को लेकर कुछ छात्रों ने शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में कहा गया है कि किताब में ऐसे कई कंटेट है जो साम्प्रदायिक गुटों में आपसी सौहार्द बिगड़ सकता है। शिकायतकर्ता लकी आदिवाल ने कहा कि ये किताब राष्ट्र की संप्रभुता,अखंडता को बिगाड़ने और छात्रों में राष्ट्र के प्रति नफरत फैलाने का काम कर रहा है।