Harda Pataka Factory Blast Latest News

Harda Pataka Factory Blast Latest News : एम्स, हमीदिया और जिला अस्पताल को रखा गया अलर्ट, CMHO प्रभाकर तिवारी ने दी व्यवस्थाओं की जानकारी..

Harda Pataka Factory Blast Latest News: भोपाल के सीएमएचओ प्रभाकर तिवारी ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही 8 एंबुलेंस भेज दी गई है।

Edited By :   Modified Date:  February 6, 2024 / 05:33 PM IST, Published Date : February 6, 2024/3:42 pm IST

Harda Pataka Factory Blast Latest News : हरदा। मध्य प्रदेश के हरदा जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां शहर के बैरागढ़ क्षेत्र में स्थित पटाखा फैक्ट्री नें धमाका हो गया। भीषण ब्लास्ट के चलते कई लोग घायल हो गए। जहां ये धमाका हुआ वहां उस क्षेत्र में भयानक तबाही देखी जा रही है। धमाके से फैक्ट्री के पास के कई घरों की दीवारों में दरारे तक आ गई। फैक्ट्री के अंदर कई लोगों के फंसे होने की आशंका भी जताई जा रही है।

read more : Harda Pataka Factory Update: हरदा की फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका, 40 साल से चल रही थी अवैध पटाखा फैक्ट्री! अब भी सैंकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका… 

Harda Pataka Factory Blast Latest News : वहीं बताया जा रहा है कि हरदा एक फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से पास की दूसरी फैक्ट्री में भी उसकी चिंगारी लगने से वहां भी बड़ा विस्फोट हो गया। जिसमें उस वक्त फैक्ट्री में 300 से 400 लोग मौजूद थे। ब्लास्ट होने के बाद फैक्ट्री इलाके से 100 से ज्यादा घर खाली करवाए गए हैं। धमाके में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं 59 घायल अस्पताल में भर्ती हैं। लगातार मौत के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। फैक्ट्री के पास 60 से ज्यादों घरों में आग लगी है। हरदा से भोपाल के बीच ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि 40 साल से फैक्ट्री संचालित हो रही थी और यह अवैध फैक्ट्री नगर पालिका सीमा के अंदर आता है।

हरदा घटना पर भोपाल सीएमएचओ प्रभाकर तिवारी

भोपाल के सीएमएचओ प्रभाकर तिवारी ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही 8 एंबुलेंस भेज दी गई है। इसके साथ ही 108 के कोऑर्डिनेटर खुद बर्न यूनिट की व्यवस्था के साथ रवाना हुए हैं। वही, घटना की गंभीरता हो समझते हुए एम्स, हमीदिया और जिला अस्पताल को अलर्ट पर रखा गया है। भोपाल में बर्न यूनिट अगर काम पड़ता है तो दूसरी जगह पर व्यवस्था की जाएगी। वहां भी हम लगातार संपर्क में हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें