मप्र सरकार ने पीएमएवाई के तहत 26,500 घरों के निर्माण के लिए 250 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 26,500 घरों के निर्माण के लिए लोगों के खातों में 250 करोड़ ट्रांसफर, पूरा होगा घर का सपना

मप्र सरकार ने पीएमएवाई के तहत 26,500 घरों के निर्माण के लिए 250 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : February 24, 2022/11:01 am IST

MP govt transfers money for construction of houses : भोपाल, 23 फरवरी (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के 26,500 लाभार्थियों के खातों में बुधवार को कुल 250 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

चौहान ने 30 हजार घरों की निर्माण के लिए डिजिटल माध्यम से भूमि पूजन किया और 50 हजार नए घरों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के लिए सभी को घर उपलब्ध कराने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

पढ़ें- रूस-यूक्रेन युद्ध का असर.. भारतीय शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 1450 अंक से अधिक टूटा

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का उद्देश्य मध्य प्रदेश के प्रत्येक पात्र लाभार्थी के पास पक्का घर सुनिश्चित करके नागरिकों के जीवन को और अधिक आरामदायक बनाने का है।

पढ़ें- 12 साल बाद एक साथ इस राशि में सूर्य और गुरु का आना बेहद शुभ.. लेकिन इन 3 राशि वालों को सतर्क रहने की जरुरत 

चौहान ने बताया कि प्रदेश सरकार ने पहले आठ लाख 68 हजार घरों के निर्माण को मंजूरी दी थी जिनमें से चार लाख 72 लाभार्थियों को उनके नवनिर्मित घरों का स्वामित्व पहले ही मिल चुका है जबकि शेष घरों का निर्माण तेजी से किया जा रहा है।

पढ़ें- दीवारों पर टंगे बर्तन जमीन पर गिरने लगे तो घरों से भागकर बाहर निकले लोग.. मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके

उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ जल्द ही उन लाभार्थियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया जिन्हें अब तक यह नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के काल में 4.40 लाख से अधिक घरों का निर्माण किया गया, जिससे परिवारों को राहत मिली।