MP High Court Hearing on 27 percent OBC reservation will be held on June 22

आंकड़े पेश नहीं कर पाई सरकार, अब इस तारीख को होगी 27 फीसदी OBC आरक्षण पर सुनवाई

MP High Court Hearing on 27 percent OBC reservation: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने 27 फीसदी OBC आरक्षण मामले में सुनवाई बढ़ा दी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : April 27, 2022/5:33 pm IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने 27 फीसदी OBC आरक्षण मामले में सुनवाई बढ़ा दी है। अब समर वैकेशन के बाद 22 जून को मामले की सुनवाई होगी। बताया जाता है कि आज राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में OBC आबादी के आंकड़े पेश नहीं कर पाई। कोर्ट ने राज्य सरकार को सुनवाई से पहले डाटा पेश करने के दिए निर्देश दिए हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  EXCLUSIVE: राकेश टिकैत ने की CM भूपेश बघेल की तारीफ, IBC24 से बोले- धान पर अच्छा दाम दे रही छत्तीसगढ़ सरकार

भारत सरकार के एडवोकेट जरनल तुषार मेहता 22 जून को मौजूद रहेंगे। हाईकोर्ट में मामले से जुड़ी सभी 61 याचिकाओं पर सुनवाई हुई । बता दें कि हाईकोर्ट ने कई मामलों में बढ़े हुए OBC आरक्षण पर रोक लगा रखी है।

यह भी पढ़ें: IBC24 से बोले राकेश टिकैत- शानदार है भूपेश बघेल का एथेनॉल प्लांट वाला आइडिया

दूसरी ओर ग्वालियर में नर्सिंग कालेजों के फर्जीवाड़े मामले हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच में सुनवाई हुई। कोर्ट ने नर्सिंग काउसिंल की प्रणाली पर सवाल उठाते हुए पूछा कि किस नियम के तहत ये कमेटी बनाई गई है। किन कालेजों में गड़बड़ियां चल रही हैं।  HC से नर्सिंग काउंसिल ने कहा कि 170 नर्सिंग कालेजों जांच पूरी हो चुकी है। कोर्ट में सोमवार को फिर सुनवाई होगी।