Income tax officer arrested taking bribe

पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते आयकर अधिकारी गिरफ्तार, मचा बवाल…

पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते आयकर अधिकारी गिरफ्तार, मचा बवाल ; Income tax officer arrested for taking bribe of five lakh rupees, created ruckus...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : November 23, 2022/5:30 am IST

भोपाल । Income tax officer arrested taking bribe : केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक आयकर अधिकारी को एक कंपनी से पांच लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। सीबीआई द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, केन्द्रीय एजेंसी ने आयकर अधिकारी, मंदसौर (मध्य प्रदेश) के खिलाफ मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। विज्ञप्ति के अनुसार, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उनका फर्म महाराष्ट्र में इलेक्ट्रिक स्विच का निर्माण करता है लेकिन उनके फर्म के कर मूल्यांकन मंदसौर (मध्य प्रदेश) स्थित आयकर कार्यालय में किया जा रहा है।

Read more : पति से विवाद पर महिला ने उठाया खौफनाक कदम, सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह 

Income tax officer arrested taking bribe : उसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आयकर अधिकारी, मंदसौर ने पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगी और मांग पूरी नहीं होने पर फर्म के खिलाफ आयकर विभाग द्वारा भारी जुर्माना लगाए जाने और छापा मारने की बात कही। शिकायत के आधार पर सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को शिकायतकर्ता से पांच लाख रुपये की माँग करते और धन स्वीकार करते हुए गिरफ्तार किया। आरोपी के परिसर में तलाशी की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी को सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश की अदालत, इंदौर के समक्ष बुधवार को पेश किया जाएगा। हालांकि, सीबीआई ने रिश्वत लेते हुए पकड़े गये आयकर अधिकारी का नाम उजागर नहीं किया है।