MP Weather Update : प्रदेश में सर्द हवाओं का कहर..! कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट..

MP Weather Update : मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश का दौर देखा जा रहा है।

  •  
  • Publish Date - December 2, 2023 / 07:08 AM IST

MP Weather Update : भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार मौसम ​का मिजाज बदलता जा रहा है। राज्य के कई दिलों में बारिश के साथ धुंध का असर भी साफतौर से देखा जा रहा है। वहीं आगामी 3 दिनों तक पूरे प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। दिसंबर माह शुरू शुरू हो गया है। इस माह के पहले हफ्ते हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रह सकता है। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश गरज-चमक और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

 

MP Weather Update : इतना ही नहीं पिछले कुछ दिनों से राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश का दौर देखा जा रहा है। बता दें कि मौसम विभाग ने कुछ दिन बाद कड़ाके की सर्दी पड़ने के आसार जताए हैं। प्रदेश के 42 जिलों में 2 दिसंबर तक बारिश की संभावना जताई है हालांकि, राजधानी भोपाल में शाम से साफ बादल देखे गए।

read more : MP Election News : 03 दिसंबर मतगणना के लिए पुलिस का रुट प्लान तैयार, इन चौराहों पर प्रतिबंधित रहेंगे ये वाहन.. 

MP Weather Update

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने के चलते मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, पन्ना, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर ,उज्जैन, देवास, आगर मालवा, गुना ,अशोकनगर ,शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया ,भिंड ,मुरैना ,झाबुआ ,रतलाम, मंदसौर और नीमच में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रीवा और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस रायसेन में दर्ज किया गया।

 

मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिनों तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम बना रहेगा। भोपाल समेत कई शहरों में 2 दिसंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा। अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp