National anthem mandatory in madrasas

UP के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य: कांग्रेस के पूर्व मंत्री बोले- संविधान में बताया है राष्ट्रगान कहां-कहां अनिवार्य है..

National anthem mandatory in madrasas : इस मुद्दे पर गृहमंत्री का बयान सामने आने के बाद कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने प्रतिक्रिया दी हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : May 13, 2022/12:57 pm IST

भोपाल। National anthem mandatory in madrasas : मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में बयानबाजी शुरू हो गया है। इस मुद्दे पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आने के बाद कांग्रेस के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने प्रतिक्रिया दी हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: नाइट फ्लाइंग ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कब्जे में लिया हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स

मदरसों में राष्ट्रगान की अनिवार्यता पर पूर्व मंत्री ने कहा कि बाबा साहेब ने संविधान में बताया है कि राष्ट्रगान कहां-कहां अनिवार्य है। बीजेपी के नेता ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के मुद्दे लाते हैं। बीजेपी महंगाई, बेरोजगारी पर बात नहीं करती है।

यह भी पढ़ें:  रायपुर में विमान हादसा: मेकाहारा लाया गया दोनों पायलट का शव, ​उड़ानों पर कोई असर नहीं

गृहमंत्री का बयान

National anthem mandatory in madrasas : मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य करने का मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि MP के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य करना विचार करने योग्य प्रस्ताव है। देश का राष्ट्रगान है, राष्ट्रगान होना चाहिए। हर जगह होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:  कैप्टन पंकज जायसवाल के बाद फ्लाइंग के लिए गए थे कैप्टन पांडा, टेकऑफ करते ही धड़ाम से गिरा हैलीकॉप्टर

यूपी में आज से लागू

National anthem mandatory in madrasas : उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने बड़ा आदेश दिया है। जिसके तहत स्कूलों की तरह अब मदरसों में भी राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है। आदेश में यह कहा गया है कि मान्यता प्राप्त अनुदानित और गैर अनुदानित सभी मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य रूप से लागू होगा। वहीं मदरसा शिक्षा परिषद ने मदरसों में पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया है।

यह भी पढ़ें: जब छत्तीसगढ़ का ‘मैना’ हेलीकॉप्टर हुआ था क्रैश, चार लोगों की हो गई थी मौत