Terrorist connection... Action on 'Rohingya'!

आतंकी कनेक्शन…’रोहिंग्या’ पर एक्शन! कांग्रेस सवाल और बीजेपी क्यों इकठ्ठा कर रही है जानकारी?

आतंकी कनेक्शन...'रोहिंग्या' पर एक्शन! कांग्रेस सवाल और बीजेपी क्यों इकठ्ठा कर रही है जानकारी?Terrorist connection... Action on 'Rohingya'!

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : April 21, 2022/11:19 pm IST

रिपोर्ट- शिखिल ब्यौहार, भोपाल: Action on ‘Rohingya’ हमारे और आपके प्रदेश में घुसपैठ न हो आतंकी वारदातें न हो इसलिए सरकार एक विशेष अभियान के ज़रिए प्रदेश में कितने रोहिग्या और कितने अवैध प्रवासी रह रहे हैं। इसकी जानकारी के लिए गृह मंत्री ने पुलिस अधीक्षकों और थानों को इसकी निगरानी का काम दिया है, जिससे वो केंद्र सरकार को ये बता सके कि प्रदेश में ऐसे कितने लोग रह रहे हैं, जो हमारे और आपके बीच के नहीं हैं। जैसे ही ये ख़बर कांग्रेस को हुई। कांग्रेस सवालों की मिसाइलें लेकर खड़ी हो गई। इस गंभीर विषय पर क्यों खड़े कर रही कांग्रेस सवाल और बीजेपी क्यों इकठ्ठा कर रही है जानकारी?

Read More: ये है ‘राइट’ पॉलिटिक्स! मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुले दिल से की केंद्रीय मंत्री की तारीफ

Action on ‘Rohingya’ ये तीनों ऐसे मामले हैं, जो प्रदेश के लिए किसी बदनुमा दाग से कम नहीं हैं, लिहाजा हाई अलर्ट पर काम कर रही सरकार सांम्प्रदायिक हिंसा पर नकेल लगाने के लिए अब बड़ा कदम उठाने जा रही है। अब रोहिंग्या, बांग्लादेशी समेत ऐसे लोग जो अवैध रूप से मध्यप्रदेश में रह रहे हैं, उनकी शिनाख्त की एमपी सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए सरकार सूबे में विशेष अभियान भी चलाएगी, जिसकी जिम्मेदारी पुलिस अधिक्षकों और थानों को दे दी गई है।

Read More: अरे दिवानों मुझे पहचानो….शराब कारोबारी के साथ थानेदार ने किया डांस, ताबड़तोड़ वायरल हुआ वीडियो

जैसे ही गृह मंत्री ने विशेष चेकिंग अभियान चलाने की बात कही तो कांग्रेस ने एक बाद एक कई आरोप बीजेपी पर मढ़ दिए। कांग्रेस ने साफ तौर पर बीजेपी पर आरोप लगाया है कि सरकार प्रदेश की फिज़ा में ज़हर घोलने का काम रही है। कहते हैं सावधानी ही समस्या का सबसे बड़ा इलाज है, लिहाजा प्रदेश सरकार खरगोन हिंसा के बाद एक्शन में जरूर है। लेकिन कांग्रेस उसकी टाइमिंग पर सवाल उठा रही है। कुल मिलाकर सियासतदानों का दांव कुछ ओर ही इशारा कर रहा है। इसकी वजह मिशन 2023 है या फिर कुछ और? ये तो आने वाला वक्त ही तय करेगा।

Read More: ससुर के शासकीय सेवा में होने के आधार पर बहू को वंचित नहीं किया जा सकता अनुकंपा नियुक्ति से: बिलासपुर हाईकोर्ट