Vaccination Maha Abhiyan Part-2 will start today in Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान पार्ट-2 का आज होगा आगाज, पहले डोज से छूटे 3 लाख लोगों को लगेगा टीका

MP corona vaccination मध्यप्रदेश में आज से कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान पार्ट-2 का आगाज होगा। सरकार इस अभियान के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 25, 2021/7:17 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज से कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान पार्ट-2 का आगाज होगा। सरकार इस अभियान के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है।

Read More News:  नकली शराब पीने से चार की मौत, शराब की चार दुकानें सील की गईं

इस अभियान के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज वैक्सीनेशन महाअभियान में शामिल होंगे। जैन मंदिर जवाहर चौक में सीएम टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा काटजू अस्पताल में बने टीकाकरण केंद्र का भी करेंगे निरीक्षण। इधर जबलपुर में भी सीएम वैक्सीनेशन महाअभियान में शामिल होंगे। इस दौरान सीएम कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति पत्र देंगे।

Read More News: 7वां वेतन आयोग : 35 हजार रुपए तक बढ़ेगा इन कर्मचारियों का वेतन, सरकार ने पूरी कर दी बड़ी डिमांड

पहले डोज से छूटे 3 लाख लोगों को लगेगा टीका
2 दिवसीय वैक्सीनेशन महाअभियान पार्ट-2 में पहले डोज से छूटे 3 लाख लोगों को टीका लगेगा। सेकंड डोज का वाले 1 लाख 67 हजार 901 लोगों को टीका लगेगा। जिले में 554 सेंटर बनाए गए हैं। वहीं 7 SDM सर्किल में है। 150 मोबाइल टीमें और 2 वैक्सीनेशन मोबाइल वैन टीकाकरण में जुटेंगी। पहले दिन डेढ़ लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। बता दें कि 704 स्थानों पर पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी। टीमें सुबह 9 बजे सेंटरों पर पहुंचेंगी। 10 बजे टीकाकरण शुरू होगा।

Read More News:  दिल्ली में मुलाकात पर छत्तीसगढ़ में सियासत! भाजपा ने कहा- सस्पेंस खत्म हुआ कांग्रेस में अंतर्कलह नहीं