Vidisha nasbandi opration

अस्पताल में एक साथ जमीन पर पड़ी मिली 70 महिलाएं, मंजर देख फटी रह गईं आखें, प्रशासन की आंखों पर बंधी काली पट्टी

Vidisha nasbandi opration नसबंदी का ऑपरेशन कराने के बाद महिलाओं को जमीन पर गद्दे डालकर अस्पताल प्रबंधन ने सोने को मजबूर किया

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2022 / 04:58 PM IST, Published Date : December 2, 2022/4:58 pm IST

Vidisha nasbandi opration: विदिशा। विदिशा जिले की तहसील सिरोंज के शासकीय राजीव गांधी स्मृति चिकित्सालय मैं घोर लापरवाही सामने आई है। यहां भारी सर्दी और ठंड के बीच नसबंदी का ऑपरेशन कराने के बाद महिलाओं को जमीन पर गद्दे डालकर अस्पताल प्रबंधन ने सोने को मजबूर किया गया। बात यहां तक होती तब भी ठीक था पर भारी सर्दी के बीच इन्हें संक्रमण भी हो सकता था क्योंकि बीएमओ खुद कह रहे हैं कि उन्होंने टेंट से गद्दा रजाई बुलाए थे।

Vidisha nasbandi opration: गौरतलब है कि यहां मात्र 30 बेड की ओटी है और 70 महिलाओं के नसबंदी ऑपरेशन कर दिए गए। ऐसी सर्दी के बीच ऑपरेशन के बाद संक्रमण का भी खतरा बना रहता है जब ऐसी तस्वीर बाहर आई तो अब बीएमओ सिरोंज का कहना है हम दूसरे वार्ड से पलंगों की व्यवस्था कर रहे हैं और आगे से ऐसा नहीं होगा। दूसरी ओर समझ से परे है कि कहीं नसबंदी ऑपरेशन के टारगेट के चक्कर में तो यह घोर लापरवाही नहीं की गई कि जब 30 की ओटी थी तो 70 महिलाओं के ऑपरेशन कैसे कर दिए गए?

Vidisha nasbandi opration: मध्यप्रदेश की सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर बड़े-बड़े वादे करते आ रही है। साथ ही व्यवस्थाओं पर बहुत जोर दे रही है और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर भारी फंड भी जिले में आता है लेकिन यह फंड कहां जाता है। अगर इसका समुचित उपयोग होता तो सिरोंज के सरकारी अस्पताल से जो तस्वीर सामने आ रही है कम से कम वह दृश्य तो नहीं दिखाई देते। गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ को स्वास्थ्य मंत्री ने कुछ अनियमितताओं को लेकर सस्पेंड कर दिया था लेकिन तस्वीर ज्यों की त्यों बनी हुई है।

Vidisha nasbandi opration: बता दें कि अस्पताल में 30 बेड का ऑपरेशन थिएटर है। जिसमें 70 महिलाओं के नसबंदी ऑपरेशन कर दिए गए इसको लेकर जब अस्पताल के जिम्मेदार बीएमओ डॉ अमित भेदिया से पूछा गया तो उन्होंने कहा आगे से ऐसा नहीं होगा और हम दूसरे वार्ड से पलंग की व्यवस्था कर रहे हैं। हालांकि इस बाबत् उन्होंने यह नहीं बताया कि टारगेट के चक्कर में ऐसी सर्दी के बीच में इतने सारे ऑपरेशन कर देना आखिर क्या दर्शाता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें