4 tiger cubs killed : Tadoba Andhari Tiger Reserve Sanctuary

तडोबा अंधारी टाइगर रिजर्व अभ्यारण में 4 बाघ शावकों ने तोड़ा दम, शावकों पर पाए गए चोट के निशान, वन विभाग अधिकारी ने बताई मौत की असली वजह…

4 tiger cubs killed : महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के तडोबा अंधारी टाइगर रिजर्व (टीएटीआर) के बफर जोन में शनिवार को चार बाघ शावक मृत पाए गए।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:03 PM IST, Published Date : December 4, 2022/12:03 pm IST

4 tiger cubs killed : मुंबई। एक ओर जहां मध्यप्रदेश में बाघों की संख्याओं में इजाफा होता जा रहा है। तो वहीं दूसरी ओर बीते दिन अभ्यारण में चार बाघ के शावक मृत पाए गए। महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के तडोबा अंधारी टाइगर रिजर्व (टीएटीआर) के बफर जोन में शनिवार को चार बाघ शावक मृत पाए गए। वन अधिकारी के मुताबिक, शावकों पर चोट के निशान पाए गए हैं। इस पता चलता है कि उन्हें बाघ ने मारा है। रिजर्व के मुख्य वन संरक्षक डॉ. जितेंद्र रामगांवकर ने बताया कि तीन से चार महीने की उम्र के दो नर और दो मादा शावकों के शव आज सुबह बफर जोन में शिवनी वन रेंज में पाए गए।

read more : Delhi MCD Election 2022 : BJP सांसद ने पत्नी के साथ डाला वोट, कहा – हमारी पार्टी 250 में से 210 सीटें जीत रही, AAP के लिए कही ये बड़ी बात 

4 tiger cubs killed : उन्होंने बताया कि शव कंपार्टमेंट नंबर 265 में देखे गए थे, जहां 30 नवंबर को एक बाघिन (टी-75) मृत पाई गई थी। शिवनी के रेंज वन अधिकारी और अन्य कर्मचारियों की एक खोजी टीम दो दिसंबर से बाघ के आसपास होने की सूचना के बाद से शावकों की गतिविधियों पर नजर रख रही थी।

read more : आज सरकारी कर्मचारी संगठनों की बैठक, पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन सहित इन मुद्दों पर होगा मंथन

4 tiger cubs killed : महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के ताडोबा अंधारी बाघ अभयारण्य (टीएटीआर) में अलग-अलग जगहों पर दो बाघ मृत पाए गए। गुरुवार सुबह जिला मुख्यालय से करीब 47 किलोमीटर दूर टीएटीआर के ‘बफर जोन’ में मोहरली रेंज कंपार्टमेंट 189 में बाघिन टी-60 मृत पाई गई। रामगांवकर ने बताया कि निरीक्षण के दौरान, हमें एक बाघ के पंजे के निशान भी मिले।

read more : Delhi MCD Election 2022 : BJP सांसद ने पत्नी के साथ डाला वोट, कहा – हमारी पार्टी 250 में से 210 सीटें जीत रही, AAP के लिए कही ये बड़ी बात 

बाघिन, जिसकी उम्र लगभग छह-सात महीने थी, लड़ाई में मर गई होगी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ट्रांजिट ट्रीटमेंट सेंटर भेज दिया गया है। इससे पहले एक वयस्क बाघ टी-75 का शव बुधवार की दोपहर शिवनी रेंज के ‘बफर जोन’ में सड़ी-गली अवस्था में मिला था। टी-75 की उम्र 14-15 साल थी और हो सकता है कि ज्यादा उम्र की वजह से उसकी मौत हो गई हो।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें