Farmer Committed Suicide

कर्ज में डूबे एक और अन्नदाता ने दे दी जान, फंदे पर झूलती मिली लाश

Farmer Committed Suicide : अधिकारी ने कहा कि किसान के पास 2.5 एकड़ जमीन थी और उन्होंने एक बैंक से कर्ज ले रखा था

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 13, 2022/2:42 pm IST

नागपुर, Farmer Committed Suicide :  महाराष्ट्र के नागपुर जिले में भारी बारिश के कारण फसल खराब हो जाने के बाद कर्ज में डूबे एक किसान ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस महीने जिले में किसी किसान द्वारा आत्महत्या की यह पांचवीं घटना है।

जलालखेड़ा थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक मनोज चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सोमवार को नरखेड़ तहसील के पिंपलदरा गांव के निवासी किसान राजीव बाबूराव जुडपे (60) का शव उनके खेत में पेड़ से लटका हुआ मिला। अधिकारी ने कहा कि किसान के पास 2.5 एकड़ जमीन थी और उन्होंने एक बैंक से कर्ज ले रखा था।

यह भी पढ़ें : कई बार मनाने पर भी नहीं मानी नाराज टीचर, तो छात्र ने कर दिया ‘KISS’, वायरल हो रहा वीडियो

Farmer Committed Suicide :  चौधरी ने जूडपे के बेटे के एक बयान के हवाले से कहा कि भारी बारिश के कारण फसल खराब होने के बाद से वह उदास थे। अधिकारी ने बताया कि जलालखेड़ा पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, नागपुर में चार अन्य किसानों ने भी इस महीने फसल खराब होने और कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली थी।

यह भी पढ़ें :  अब 800 रुपए से कम कीमत पर मिलेगा गैस सिलेंडर, बस करना होगा ये काम, फटाफट करें बुकिंग

Farmer Committed Suicide :  पुलिस ने कहा कि नरखेड़ थाना क्षेत्र के लोहारा गांव में 11 सितंबर को ईश्वरदास नारायणदास बांगरे (52) ने कथित तौर पर कर्ज के बोझ और फसल खराब होने के कारण आत्महत्या कर ली थी। वहीं, जलालखेड़ा थाना क्षेत्र के अंबाडा गांव में चार सितंबर को किसान विट्ठल उमरकर (62) ने अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी थी। पुलिस के अनुसार, उमरकर के पास 2.5 एकड़ कृषि भूमि थी और उन्होंने तीन लाख रुपये का फसल ऋण लिया था। उसी दिन मौदा तहसील के अंतर्गत टांडा गांव में कर्ज में डूबे एक अन्य किसान कृष्ण सखाराम सयामा (36) ने भी आत्महत्या कर ली थी।

यह भी पढ़ें :  Babulal Nagar Video: ‘राजीव गांधी अमर रहे’ और ’अशोक गहलोत जिंदाबाद’ सिर्फ दो नारा लगाना है नहीं तो केस दर्ज किया जाएगा, सीएम के सलाहकार ने लोगों को दी नसीहत

Farmer Committed Suicide :  पुलिस के मुताबिक, सयामा ने रिश्तेदारों से पैसे उधार लिए थे, जो कर्ज की राशि लौटाने के लिए उन पर दबाव डाल रहे थे। वहीं, तीन सितंबर को साउनेर तहसील के उमरी गांव निवासी अशोक नीलकंठ सरवे (35) ने पिछले दो साल से फसल खराब होने से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने बताया कि सरवे ने खेती के लिए कर्ज भी लिया था।

और भी है बड़ी खबरें…