Omicron की बढ़ी चिंता : विदेशों से भारत पहुंचे 25 यात्री पाए गए कोरोना संक्रमित, सरकार ने दी जानकारी

महाराष्ट्र में एक नवंबर के बाद आए 25 अंतरराष्ट्रीय यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित : सरकार

Edited By: , December 3, 2021 / 07:53 AM IST

मुंबई,  (भाषा) महाराष्ट्र में एक नवंबर के बाद से आए 25 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के अलावा उनके नजदीकी संपर्क में आए तीन अन्य लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें : भिलाई के बचे हुए तीन वार्डों के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों का किया ऐलान, देर रात चली बैठक में नामों पर लगी अंतिम मुहर

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए इन सभी लोगों के नमूनों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनमें कोई कोरोना के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित तो नहीं।

यह भी पढ़ें : अपार्टमेंट के बंद फ्लैट में मिला डॉक्टर का शव, इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के मद्देनजर देश भर में हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कड़ी निगरानी की जा रही है।

महाराष्ट्र में 30 नवंबर की रात से दो दिसंबर की सुबह तक कुल 861 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच की गयी, जिनमें से तीन यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : नए वैरिएंट से निपटने मध्यप्रदेश में तैयारियां शुरू, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ‘नो मास्क नो मूवमेंट’ अभियान का किया आगाज

स्वास्थ्य विभाग ने बयान जारी कर कहा, ‘‘हवाई अड्डे और क्षेत्र निगरानी दोनों से कुल 28 नमूनों को जीनोमिक सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।’’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप को बेहद संक्रामक एवं घातक माना जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इसे लेकर चिंता जाहिर कर चुका है।

यह भी पढ़ें : बिना कर्ज लिए ही किसान बने कर्जदार, बिना आवेदन के फर्जी तरीके से बांटा जा रहा ऋण, किसानों को नही लगी भनक

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !