Delta plus cases in Maharashtra : डेल्टा प्लस स्वरूप के अब तक 66 मरीज मिले,

यहां डेल्टा प्लस के अब तक 66 मरीज मिले, 5 की मौत.. कुछ ने ले रखी थी टीके की दोनों खुराक

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस स्वरूप के अब तक 66 मरीज मिले, उनमें से पांच की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 14, 2021/12:44 pm IST

Delta plus cases in Maharashtra

मुंबई, 13 अगस्त (भाषा) महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप से संक्रमित अब तक 66 मरीज मिले हैं और उनमें से पांच की मौत हो चुकी है। इन 66 मरीजों में से कुछ ने टीके की दोनों खुराक ले रखी थी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- तिरंगा लगाने के दौरान क्रेन का एक हिस्सा टूटकर गिरा, 3 लोगों की मौत

राज्य के विभिन्न हिस्सों से मरीजों के लिए गए नमूनों के जीनोम अनुक्रमण जांच में ये मामले आए। मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप के संक्रमण से 63 वर्षीय महिला की मौत का पहला मामला सामने आया है।

पढ़ें- NSUI प्रदेश अध्यक्ष के लिए दिल्ली में इंटरव्यू.. देश की राजधानी पहुंचे 10 दावेदार

Delta plus cases in Maharashtra : बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि वायरस के इस स्वरूप से जुलाई के अंतिम सप्ताह में जान गंवाने वाली इस बुजुर्ग महिला को कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराकें दी गई थीं।

पढ़ें- खतरे में हिंदू और सिख? अफगानिस्तान से सभी को सुरक्षित निकालने की अपील

बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि महिला की मौत के बाद उसके करीबी संपर्क में रहे कम से कम दो अन्य लोगों में भी वायरस के इस स्वरूप के संक्रमण की पुष्टि हुई है। वायरस का यह स्वरूप बेहद संक्रामक है।

पड़ें- 7th pay commission, सरकारी कर्मचारियों को सितंबर माह में मिलेगी एक और सौगात, होने वाला है ये ऐलान.. जानिए क्या है नया अपडेट 

डेल्टा प्लस स्वरूप के सबसे ज्यादा 13 मामले उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव से आए हैं। वहीं रत्नागिरि से 12 और मुंबई से 11 मामले आ चुके हैं। बाकी मामलों अन्य स्थानों के हैं।

 

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers