संविधान बदल दिये जाने की बात कह विपक्ष मुसलमानों, दलितों के बीच भ्रम फैला रहा : आठवले |

संविधान बदल दिये जाने की बात कह विपक्ष मुसलमानों, दलितों के बीच भ्रम फैला रहा : आठवले

संविधान बदल दिये जाने की बात कह विपक्ष मुसलमानों, दलितों के बीच भ्रम फैला रहा : आठवले

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 05:46 PM IST, Published Date : May 24, 2024/5:46 pm IST

मुंबई, 24 मई (भाषा) केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन के अन्य घटक दल यह कह कर मुसलमानों एवं दलितों के बीच भ्रम फैलाने की हताश कोशिशें कर रहे हैं कि सत्तारूढ़ दल संविधान को बदल देंगे।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि संविधान को कोई नहीं बदल सकता।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले गुट) के प्रमुख आठवले ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भरोसा जताया कि भाजपा और इसके सहयोगी दल उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 75 से अधिक सीटों सहित देश में 400 से अधिक सीट जीतेंगे।

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की कुल 80 सीट हैं।

आठवले ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अपना जनाधार खो रही है और इसके कई समर्थक आरपीआई (आठवले) में शामिल हो रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान 22 राज्यों का दौरा किया तथा हाल में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा का दौरा किया है।

उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन को बहुमत नहीं मिलेगा और इसके पास प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार भी नहीं है। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन बिखरने की कगार पर है और चार जून (जब लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किये जाएंगे) के बाद यह बिखर जाएगा।

आठवले ने कहा, ‘‘कांग्रेस और ‘इंडी’ गठबंधन के इसके साझेदार मुसलमानों और दलितों के बीच भ्रम फैलाने की नाकाम कोशिशें कर रहे हैं। वे झूठ फैला रहे हैं लेकिन उन्हें ऐसा करने में सफलता नहीं मिलेगी। डॉ भीम राव आंबेडकर के संविधान को कोई नहीं बदल सकता लेकिन दलित समुदाय में कांग्रेस और ‘इंडी’ गठबंधन के साझेदार अफवाह फैला रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि दलित समुदाय इस बात से अवगत है कि संविधान बदलने की कोशिश के आरोप निराधार हैं।

भाषा सुभाष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)