Photos of Muslim women posted on app, Mumbai Police launch probe

अश्लील एप पर फोटो के साथ मुस्लिम महिलाओं की ‘नीलामी’? मचा बवाल, पुलिस ने दर्ज किया केस

होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब का इस्तेमाल करते हुए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें एक ऐप पर अपलोड की गई हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : January 2, 2022/12:49 am IST

मुंबई, (भाषा) शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने शनिवार को कहा कि होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब का इस्तेमाल करते हुए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें एक ऐप पर अपलोड की गई हैं।

यह भी पढ़ें:  उम्मीदों के साथ कई नई चुनौतियों के साथ आया है नया साल, जानिए मध्यप्रदेश के लिए कैसा होगा साल 2022?

चतुर्वेदी ने कहा कि उन्होंने इस मामले को मुंबई पुलिस के सामने उठाया है और मांग की है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ (मैंने) मुंबई पुलिस आयुक्त और पुलिस उपायुक्त (अपराध) रश्मि करांदिकर जी से बात की है। वे इसकी जांच करेंगे। (मैंने) महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से भी हस्तक्षेप करने के लिए बात की है। उम्मीद है कि इस तरह की गलत साइट के पीछे जो लोग हैं उन्हें पकड़ा जाएगा।’’

यह भी पढ़ें:  अगर सच हुई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां तो दुनियाभर में मच जाएगी तबाही, जानिए क्या है साल 2022 को लेकर भविष्यवाणी?

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री माननीय अश्विनी वैष्णव जी उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का कई बार आग्रह किया जो सुल्लीडील्स जैसे प्लेटफार्म के जरिये महिलाओं को निशाना बना रहे हैं। शर्म की बात है कि इसे नजरअंदाज किया जा रहा है।’’

यह भी पढ़ें:  राजधानी के इन दो बाजारों को किया गया बंद, कोरोना नियमों का उल्लंघन होने पर की कार्रवाई

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया जताते हुए, मुंबई पुलिस ने कहा कि उसने मामले का संज्ञान लिया है और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई साइबर पुलिस ने आपत्तिजनक सामग्री के संबंध में जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: नए साल पर सीएम शिवराज परिवार सहित पहुंचे साईं बाबा के धाम शिरडी, कहा- MP में आ गई है कोरोना की तीसरी लहर