Ramdas Athawale on the decision in favor of Shinde faction

MLAs Disqualification Verdict Update : ‘उद्धव ठाकरे को लगा बहुत बड़ा झटका’..! शिंदे बने रहेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, फैसले पर डॉ. रामदास अठावले ने दी ये प्रतिक्रिया..

Ramdas Athawale on the decision in favor of Shinde faction: डॉ. रामदास अठावले का कहना है, "यह उद्धव ठाकरे के लिए बहुत बड़ा झटका है।

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2024 / 06:49 PM IST, Published Date : January 10, 2024/6:46 pm IST

Ramdas Athawale on the decision in favor of Shinde faction : मुंबई। महाराष्ट्र में शिंदे गुट के विधायकों के लिए आज बड़ा दिन है। महाराष्ट्र में 16 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला आ गया है। विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने फैसला सुना दिया है। विधानसभा में विधायक मौजूद हैं। 16 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला आएगा। उनमें महाराष्ट्र के सीएम एक नाथ शिंंदे भी शामिल हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने फैसला सुनाते हुए शिंदे गुट के पक्ष में अपना निर्णय सुनाया है।

read more : MLAs Disqualification Verdict : एकनाथ शिंदे के पक्ष में गया फैसला, उद्धव गुट की मांग स्पीकर ने की खारिज, कहा- ‘शिंदे गुट ही असली शिवसेना’ 

Ramdas Athawale on the decision in favor of Shinde faction : स्पीकर ने कहा कि शिंदे गुट के पास पूर्ण बहुमत है। शिंदे के पास शिवसेना के 37 विधायक हैं। बहुमत को आधार बताकर स्पीकर ने कहा कि असली शिवसेना शिंदे गुट को ही माना जाएगा। स्पीकर ने कहा कि एकनाथ शिंदे पार्टी के नियमों के आधार पर ही नेता बने। दो शिवसेना गुट के 55 विधायकों में से 37 विधायकों को शिंदे गुट को समर्थन मिला। इस कारण बहुमत को आधार मानकर शिंदे गुट को असली शिवसेना स्वीकारना उचित होगा। इस फैसले के बाद उद्धव गुट को बड़ा झटका लगा है। इस फैसले के बाद शिंदे गुट की जीत तो उद्धव गुट की करारी हार हुई है।

 

शिंदे गुट के पक्ष में फैसले पर रामदास अठावले

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष ने शिंदे गुट को असली शिवसेना करार दिया। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. रामदास अठावले का कहना है, “यह उद्धव ठाकरे के लिए बहुत बड़ा झटका है। एकनाथ शिंदे सीएम बने रहेंगे और उनका गुट ही असली शिव सेना राजनीतिक पार्टी है। यह फैसला है।” संविधान के मुताबिक, इससे हमें लोकसभा चुनाव में फायदा होगा।” केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, ” महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष ने जो फैसला दिया है ये फैसला नियम और कानून के मुताबिक है। 2/3 बहुमत के माध्यम से एकनाथ शिंदे के पास 37 MLA हैं इसलिए चुनाव आयोग ने भी शिंदे की शिवसेना को असली गुट माना।…. उद्धव ठाकरे को बहुत झटका लगा है।”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें