Sex Racket of Swayambhu Baba Busted

सेक्स रैकेट चला रहा था स्वयंभू बाबा, पुलिस ने दो महिलाओं समेत सात लोगों को किया गिरफ्तार

Sex Racket Busted : अनुष्ठान करने की आड़ में कथित तौर पर सेक्स रैकेट चलाने के आरोपी स्वयंभू बाबा समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2024 / 05:34 PM IST, Published Date : March 2, 2024/5:33 pm IST

ठाणे : Sex Racket Busted : महाराष्ट्र के ठाणे में अमीर बनने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अनुष्ठान करने की आड़ में कथित तौर पर सेक्स रैकेट चलाने के आरोपी स्वयंभू बाबा समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ठाणे अपराध शाखा के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि रैकेट की जांच राबोडी से 15 वर्षीय लड़की के लापता होने और अपहरण का मामला दर्ज किए जाने के बाद शुरू हुई।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में रविवार और अन्य अवकाश के दिनों में भी खुले रहेंगे बैंक, जानिए किस वजह से लिया फैसला

आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को लुभाता था बाबा

Sex Racket Busted : उन्होंने बताया कि जांच में 25 फरवरी को असलम खान और सलीम शेख नाम के दो लोगों की गिरफ्तारी हुई, जिन्होंने पुलिस को मुख्य आरोपी साहेबलाल वजीर शेख उर्फ यूसुफ बाबा के बारे में बताया, जिसे कुछ समय बाद पकड़ लिया गया। अधिकारी ने कहा, ‘जांच में पता चला कि यूसुफ बाबा और उसके सहयोगियों ने काले जादू के माध्यम से अमीर बनाने का वादा करके आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को लुभाया। कुछ अनुष्ठानों में महिलाओं को नग्न अवस्था में शामिल किया गया।” उन्होंने कहा कि आरोपियों के मोबाइल फोन से अन्य सबूत और इन अनुष्ठानों के कई आपत्तिजनक वीडियो मिले हैं।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha BJP Candidates List Update: बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची पर बड़ा अपडेट, MP की इन सीटों पर उम्मीदवार तय, यहां देखें नाम.. 

आरोपियों ने 15 से ज्यादा लोगों को फंसाया जाल में

Sex Racket Busted : ठाणे अपराध शाखा-1 के निरीक्षक कृष्णा कोकनी ने कहा, ‘हमारा मानना है कि इस गिरोह ने, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं, कम से कम 17 लोगों को जाल में फंसाया। सात गिरफ्तारियां ठाणे, पालघर के वसई और पड़ोसी मुंबई से की गईं।’ उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता के तहत अपहरण, बलात्कार, धोखाधड़ी और अन्य अपराधों में राबोडी थाने में मामला दर्ज किया गया है और इस रैकेट की जांच जारी है। अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और महाराष्ट्र मानव बलि एवं अन्य अमानवीय व अघोरी प्रथाओं और काला जादू रोकथाम एवं उन्मूलन अधिनियम 2013 के तहत भी आरोप लगाए गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp