Free Gas Cylinder latest update : Ujjwala Yojana

Free Gas Cylinder : जनता को मिलने वाला है बड़ा तोहफा! मिलेंगे 2 फ्री गैस सिलेंडर, सरकार ने किया ऐलान

Free Gas Cylinder latest update : उज्जवला योजना के तहत इस बार होली पर आपको पहला फ्री सिलेंडर और दूसरा फ्री सिलेंडर आपको दिवाली पर मिलेगा।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 06:53 AM IST, Published Date : December 19, 2022/6:53 am IST

नई दिल्ली। Free Gas Cylinder latest update : सरकार जनता को कई योजनाओं का लाभ दे रही है। वहीं उनकी सुविधा को देखते हुए कई चीजे मुहैया करा रही है। एक ओर देश में गैस सिलेंडर के दाम आसमां छू रहे है। तो वहीं ​गैस सिलेंडर को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है। सरकार ने आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आप भी देशभर में बढ़ता गैस की कीमतों से परेशान हैं तो अब आपको बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। इस बार होली पर सरकार आपको 2 गैसे सिलेंडर फ्री में देने का प्लान बना रही है। आइए आपको बता दें किन लोगों को यह सुविधा मिलेगी। केंद्र और राज्य सरकार की ओर से उज्जवला योजना चलाई जा रही है, जिसके तहत सरकार फ्री गैस सिलेंडर और इस पर सब्सिडी की सुविधा भी दे रही है।

read more : रोजाना अपने इस अंग की जांच करवाने महिला जूनियर डॉक्टर के पास पहुंच जाता था तौहीद, इश्क में पार की सभी हदें

Free Gas Cylinder latest update : जानकारी के लिए बता दूं कि इस योजना का लाभ यूपी में रहने वालों को यह सौगात राज्य सरकार की तरफ से मिलेगी। उत्तर प्रदेश के खाद्य व रसद विभाग ने फ्री गैस सिलेंडर देने के प्रस्ताव वित्त विभाग के पास भेज दिया है। इस पर सरकार की ओर से बजट मिलने के बाद ही फ्री गैस सिलेंडर बांटने शुरू कर दिए जाएंगे।

read more : भानुप्रतापपुर उपचुनाव : आदिवासी समाज के 6 प्रत्याशियों ने वापस लिया नाम, इस पार्टी को समर्थन देने का किया ऐलान 

होली पर मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर

Free Gas Cylinder latest update : यूपी में बीजेपी सरकार ने चुनाव के समय किए वादे को पूरा करने के लिए कमर कस ली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उज्जवला योजना के तहत इस बार होली पर आपको पहला फ्री सिलेंडर दिया जाएगा और दूसरा फ्री सिलेंडर आपको दिवाली पर मिलेगा। राज्य सरकार की इस फ्री सिलेंडर वाली सुविधा का फायदा देशभर के करीब 1.65 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा। आपको बता दें कि फ्री सिलेंडर के लिए सरकार पर करीब 3000 करोड़ रुपये का वित्तीय भार आएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें