अरविंद चिदंबरम शारजाह मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में शीर्ष पर बरकरार |

अरविंद चिदंबरम शारजाह मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में शीर्ष पर बरकरार

अरविंद चिदंबरम शारजाह मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में शीर्ष पर बरकरार

:   Modified Date:  May 20, 2024 / 06:43 PM IST, Published Date : May 20, 2024/6:43 pm IST

शारजाह, 20 मई (भाषा) भारतीय ग्रैंडमास्टर अरविंद चिदंबरम सोमवार को यहां शारजाह मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के छठे दौर में अमेरिका के सैम शैंकलैंड के खिलाफ आसान ड्रॉ के साथ अपनी एकल बढ़त को बरकरार रखने में सफल रहे हैं।

छह बाजियों में पांच अंकों के साथ चिदंबरम शतरंज की दुनिया में विशिष्ट माने जाने वाले 2700 रेटिंग अंक हासिल करने वाले शतरंज खिलाड़ियों की सूची में शामिल होने से दो अंक दूर है।

दुनिया के सबसे मजबूत ओपन टूर्नामेंटों में शामिल इस प्रतियोगिता में शीर्ष वरीयता प्राप्त अर्जुन एरिगैसी ने रूस के दानिल युफा पर शानदार जीत दर्ज की।

ईरान के बर्दिया डेंशवर और अमीन ताबाताबेई, अमेरिका के हंस मोके नीमन और शैंकलैंड, सर्बिया के एलेक्सी सराना के साथ अर्जुन साढ़े चार अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

इंग्लैंड के श्रेयस रॉयल ने अभिमन्यु पुराणिक को ड्रॉ पर रोककर ग्रैंड मास्टर नॉर्म की ओर एक और कदम बढ़ाया।

काले मोहरों से खेलते हुए चिदंबरम को शैंकलैंड के खिलाफ ज्यादा चुनौती नहीं मिली और उन्होंने अमेरिका के खिलाड़ी को जल्द ही ड्रॉ के लिए राजी कर लिया।

अर्जुन ने भी काले मोहरों से खेलते हुए युफा के खिलाफ दिन की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। उन्होंने 42 चाल के बाद रूस के खिलाड़ी को हार मानने पर मजबूर कर दिया।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)