नॉर्थईस्ट युनाइटेड को हराकर एटीकेएमबी चौथी बार फाइनल में | ATKMB beats Northeast United to make final for fourth time

नॉर्थईस्ट युनाइटेड को हराकर एटीकेएमबी चौथी बार फाइनल में

नॉर्थईस्ट युनाइटेड को हराकर एटीकेएमबी चौथी बार फाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 9, 2021/4:40 pm IST

मडगांव, नौ मार्च (भाषा) एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में मंगलवार को नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-1 से हराकर चौथी बार फाइनल में पहुंचने में सफल रहा।

दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का पहला चरण 1-1 की बराबरी पर छूटा था इस तरह एटीकेएमबी दिया। इसी के साथ एटीकेएमबी 3-2 के कुल स्कोर के साथ जीत दर्ज की।

फाइनल में एटीकेएमबी का सामना 13 मार्च को मुम्बई सिटी एफसी से होगा, जो पहली बार खिताब के लिए प्रयासरत है। मुम्बई ने सोमवार को नियमित और अतिरिक्त समय के गोलरहित निकलने के बाद पेनाल्टी शूटआउट में एफसी गोवा को 6-5 से हराया था।

गत चैम्पियन एटीकेएमबी की टीम आज मैच के शुरू से दबदबा बनाकर खेली। उसने डेविड विलियम्स के गोल की मदद से 38वें मिनट में 1-0 की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरे हाफ में मनवीर सिंह (68वें मिनट ) के गोल से अपनी बढ़त दोगुनी कर ली।

नार्थईस्ट की टीम ने 74वें मिनट में वीपी सुहैर की गोल से वापसी की लेकिन टीम 86वें मिनट में बराबरी करने का मौका चूक गयी। बॉक्स के अंदर सुहैर से मिले पास पर आशुतोष गेंद को गोल पोस्ट के ऊपर से मार बैठे। इससे उनकी टीम की पहली बार फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी समाप्त हो गईं।

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)