ऑस्ट्रेलिया ने सधी बल्लेबाजी से इंग्लैंड की बढ़त को कम किया |

ऑस्ट्रेलिया ने सधी बल्लेबाजी से इंग्लैंड की बढ़त को कम किया

ऑस्ट्रेलिया ने सधी बल्लेबाजी से इंग्लैंड की बढ़त को कम किया

:   Modified Date:  July 28, 2023 / 06:30 PM IST, Published Date : July 28, 2023/6:30 pm IST

लंदन, 28 जुलाई (एपी) ऑस्ट्रेलिया ने एशेज श्रृंखला के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में शुक्रवार को दूसरे दिन उस्मान ख्वाजा की शानदार बल्लेबाजी से लंच तक दो विकेट पर 115 रन बना लिये।

लंच के विश्राम के समय शानदार लय में चल रहे ख्वाजा 47 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ 13 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं।

इस सत्र में इंग्लैंड को एकमात्र सफलता मार्नुस लाबुशेन के रूप में मिली। मार्क वुड की गेंद पर स्लिप में जो रूट ने बायें हाथ से शानदार कैच लपक कर लाबुशेन की 82 गेंद में नौ रन की पारी को खत्म किया।

इंग्लैंड ने पहली पारी में  54.4 ओवर में 283 रन बनाये थे जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 51 ओवर की बल्लेबाजी में महज 115 रन बनाये है। ऑस्ट्रेलिया पहली पारी के आधार पर अब भी इंग्लैंड से 168 रन से पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 61 रन से की। बादल छाए रहने के कारण तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में टीम ने बेहद सतर्कता से बल्लेबाजी करते हुए रन बनाने की जगह विकेट बचाने पर जोर दिया।

ख्वाजा और लाबुशेन ने 156 गेंद में 42 रन की साझेदारी की। ख्वाजा ने अब तक 152 गेंद की पारी में सात चौके लगाये है। स्मिथ ने अनुभवी जेम्स एंडरसन के खिलाफ लगातार दो चौके जड़ टीम के रनों का शतक पूरा किया।

ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में 2-1 से आगे है और इस श्रृंखला को जीतने के लिए उसे इस मुकाबले को सिर्फ ड्रॉ कराने की जरूरत है।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)