बीसीसीआई ने दो क्रिकेटरों पर लगाया दो साल का बैन, उम्र गलत बताने पर हुई कार्रवाई

बीसीसीआई ने दो क्रिकेटरों पर लगाया दो साल का बैन, उम्र गलत बताने पर हुई कार्रवाई

  •  
  • Publish Date - November 2, 2019 / 09:41 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:38 PM IST

नईदिल्ली। बीसीसीआई ने ओडिशा के दो क्रिकेटरों पर अपनी गलत उम्र बताने के मामले में कार्रवाई करते हुए दो साल का बैन लगा दिया है। क्रिकेट में भ्रष्टाचार का मामला हो या फिर क्रिकेटरों का अपनी उम्र गलत बताना इस सभी मामलों में बीसीसीआई ने न केवल सख्ती बरती है बल्कि उसने तेजी से कार्रवाई भी की है।

यह भी पढ़ें — जासूसी के आरोप में सेना का पूर्व अधिका​री गिरफ्तार, चल रही पूछताछ

इस दोनों क्रिकेटरों पर आरोप है कि उन्होंने उम्र संबंधी जो दस्तावेज दिए हैं वे जाली हैं और उसमें उनकी उम्र गलत है। क्रिकेट में जूनियर लेवल पर, अंडर 13, अंडर 16 या अंडर 19 जैसी श्रेणी में कई खिलाड़ी अपनी उम्र गलत बताते हैं और उसके लिए जाली दस्तावेजों का सहारा भी लेते हैं। इस मामले में ओडिशा के दो खिलाड़ी राजेश मोहंती और कृष्णा पिल्लई पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है।

यह भी पढ़ें — हनी ट्रैप मामले में आरोपी युवती के पिता बदलना चाहते हैं स्टेटमेंट, 164 के तहत बयान दर्ज कराने की अर्जी कोर्ट ने की खारिज

ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन (OCA) के सचिव संजय बेहरा दोनों खिलाड़ियों के निलंबन की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों खिलाड़ियों पर दो साल का बैन लगाया गया है क्योंकि उन्होंने अपनी सही उम्र छिपाने की कोशिश की है। वहीं, ओडिशा में भी यह इस तरह का पहला वाक्या नहीं हैं। अक्टूबर 2016 में भी बीसीसीआई ने ओडिशा के बीस खिलाड़ियों पर एक साल का बैन लगाया था। इन खिलाड़ियों में से 7 सीनियर महिला क्रिकेटर्स और 12 अंडर 19 प्लेयर्स शामिल थे।

यह भी पढ़ें — प्रदेश पर 1 लाख 90 हज़ार करोड़ का कर्ज़, वित्त मंत्री ने पूर्व सीएम पर फोड़ा ठीकरा

 

<iframe width=”980″ height=”551″ src=”https://www.youtube.com/embed/5ZyXS-Km9Hs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>