World Cup 2023 Schedule: हो गया वर्ल्ड कप के तारीखों का ऐलान, यहां होगा फाइनल मैच! BCCI ने दिए संकेत

World Cup 2023 Schedule: हो गया वर्ल्ड कप के तारीखों का ऐलान, यहां होगा फाइनल मैच! BCCI ने दिए संकेत

  •  
  • Publish Date - March 22, 2023 / 09:55 AM IST,
    Updated On - March 22, 2023 / 09:55 AM IST

नई दिल्ली। World Cup 2023 Schedule : भारत में होने वाले वनडे को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तारीखों का ऐलान हो गया है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये एक अच्छी खबर है। भारत की मेजबानी में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप 2023, 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। इसका ऐलान BCCI ने किया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो रिपोर्ट के अनुसार वनडे 5 अक्टूबर 2023 से शुरू होने वाला है।

Read More : Naina Jaiswal Birthday: 8 साल की उम्र में दी 10वीं की परीक्षा, 17 साल की उम्र में PhD… इस भारतीय खिलाड़ी के कारनामों ने मचाया तहलका

बता दें भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तारीखों का खुलासा होते ही सभी क्रिकेट प्रेमी खुशी से झूम उठे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि BCCI ने यह भी तय कर लिया है कि फाइनल मुकाबला कहां होगा। बता दें वनडे वर्ल्ड कप की तारीखों और वेन्यू का खुलासा ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट में किया गया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, 10 टीमों वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक दर्जन वेन्यू को शॉर्टलिस्ट किया है।

Read More : यहां महसूस किये गए भूकंप के तेज झटके, अब तक 9 लोगों की मौत, 100 से अधिक लोग घायल

यहां होगा फाइनल मुकाबला

World Cup 2023 Schedule : मिली जानकारी के अनुसार BCCI ने वर्ल्ड कप फाइनल के लिए सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को शॉर्टलिस्ट किया है। इसका मतलब ODI विश्व कप का फाइनल मुकाबला यहां होना लगभग तय है। इसके साथ ही बता दें कि ये टूर्नामेंट 46 दिनों तक चलेगा। इस दौरान 10 टीमों के बीच 3 प्लेऑफ समेत कुल 48 मैच खेले जाएंगे। इन सभी 48 मैचों के लिए बीसीसीआई ने अहमदाबाद समेत बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई को शॉर्टलिस्ट किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें