मुंबई इंडियन्स पर प्रभावशाली जीत से दिल्ली कैपिटल्स तालिका में शीर्ष पर |

मुंबई इंडियन्स पर प्रभावशाली जीत से दिल्ली कैपिटल्स तालिका में शीर्ष पर

मुंबई इंडियन्स पर प्रभावशाली जीत से दिल्ली कैपिटल्स तालिका में शीर्ष पर

:   Modified Date:  March 20, 2023 / 10:19 PM IST, Published Date : March 20, 2023/10:19 pm IST

नवी मुंबई (भाषा)  तेज गेंदबाज मरीजान काप ( चार ओवर में 13 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद एलिस कैप्सी, शेफाली वर्मा और कप्तान मैग लानिंग की आतिशी बल्लेबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 मैच में सोमवार को यहां मुंबई इंडियन्स को नौ विकेट से शिकस्त दी।

अंक तालिका की शीर्ष दो टीमों के बीच मुकाबले में दिल्ली की टीम ने मुंबई को आठ विकेट पर 109 रन पर रोकने के बाद महज नौ ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस जीत से दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी जबकि मुंबई इंडियन्स की टीम दूसरे स्थान पर खिसक गयी। दोनों टीमों के सात मैच में 10-10 अंक है लेकिन इस जीत के बाद दिल्ली का नेट रन रेट मुंबई से बेहतर हो गया।

  लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल में सीधे क्वालीफाई करेगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच होगा।

दिल्ली ने छोटे लक्ष्य का पीछा आक्रामक अंदाज में किया। शेफाली वर्मा और कप्तान मैग लानिंग ने 27 गेंद में 56 रन की साझेदारी की जिसमें भारतीय बल्लेबाज ने 15 गेंद में 33 रन का योगदान दिया। शेफाली ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा।

इस साझेदारी को हेली मैथ्यूज ने शेफाली को आउट कर तोड़ा। इसके बाद क्रीज पर आयी कैप्सी ने कप्तान लानिंग के साथ 27 गेंद में 54 रन की अटूट साझेदारी की। उन्होंने 17 गेंद की नाबाद पारी में एक चौका और पांच छक्कों की मदद से 38 रन बनाये।

लानिंग 22 गेंद में चार चौके और एक छक्का की मदद से 32 रन पर नाबाद रही।

इससे पहले मैन ऑफ द मैच काप ने पारी के तीसरे ओवर में लगातार गेंदों पर यास्तिका भाटिया (एक) और नैट साइवर-ब्रंट (शून्य) को आउट कर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया। टीम इन झटको  से उबर नहीं पायी। 

उन्हें शिखा पांडे और जेस जॉनासेन का अच्छा साथ मिला। दोनों ने दो-दो विकेट लिये।

मुंबई के लिए पूजा वस्त्राकर ने सर्वाधिक 26 रन बनाए जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर और इस्सी वोंग ने 23-23 का योगदान दिया।

हरमनप्रीत और वस्त्राकर के बीच पांचवें विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी मुंबई के लिए सर्वाधिक रही।

काप की अंदर आती गेंद को पढ़ने में यस्तिका चूक गयी और विकेटकीपर तानिया भाटिया ने आसान कैच लपका। इसके बाद उन्होंने साइवर-ब्रंट को बोल्ड किया। अगली गेंद पर हरमनप्रीत कौर ने शानदार डिफेंस से उन्हें हैट्रिक पूरा करने से रोक दिया।

  मुंबई को जल्दी ही एक और झटका लगा। अगले ओवर में हेले मैथ्यूज (पांच) को शिखा पांडे ने चलता किया। जेमिमा रोड्रिग्स एक हाथ से शानदार कैच लपक कर टीम को जश्न मनाने का मौका दिया

चौथे ओवर में मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 10 रन था और पावर प्ले में टीम 19 रन ही बना सकी। यह पावरप्ले में  इस टीम का सबसे कम स्कोर है

सातवें ओवर में अरुंधति रेड्डी ने अमेलिया केर (आठ) को पवेलियन की राह दिखा दी।

इसके बाद क्रीज पर आयी वस्त्राकर ने छक्का और चौका लगाया। पूनम यादव के द्वारा किये गये पारी के इस 10वें ओवर से 18 रन आये।

हरमनप्रीत जहां संभलकर खेल रही थी वही वस्त्राकर ने दो और चौके जड़ दिये। उनकी यह पारी हालांकि ज्यादा लंबी नहीं चली। जॉनासेन की गेंद पर राधा ने उनका कैच लपका।

बड़ा शॉट खेलने की चक्कर में हरमनप्रीत ने शिखा की गेंद पर जेमिमा को कैच थमा दिया।

मुंबई की टीम हालांकि आखिरी पांच ओवर में 35 रन जोड़ने में सफल रही जिसमें इस्सा वोंग और अमनजोत कौर (19 रन) का योगदान रहा।

भाषा    आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)