गुकेश प्रज्ञानानंदा को ड्रॉ पर रोकने में सफल रहे |

गुकेश प्रज्ञानानंदा को ड्रॉ पर रोकने में सफल रहे

गुकेश प्रज्ञानानंदा को ड्रॉ पर रोकने में सफल रहे

:   Modified Date:  March 6, 2024 / 08:24 PM IST, Published Date : March 6, 2024/8:24 pm IST

प्राग, छह मार्च (भाषा) भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा बुधवार को यहां प्राग मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के सातवें दौर में हमवतन डी गुकेश के खिलाफ बेहतर स्थिति होने के बाद भी जीत दर्ज करने में विफल रहे।

सफेद मोहरों से खेलते हुए प्रज्ञानानंदा गुकेश को हराने के बहुत करीब आ गए लेकिन आखिर में उन्हें अंक बाटने के लिए सहमत होना पड़ा। मुकाबले में 37वीं चाल के बाद प्रज्ञानानंदा के पास जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन गुकेश मजबूत मानसिकता दिखाते हुए इसे 91वीं चाल तक खिंचने में सफल रहे।

दिन के एक और रोमांचक मुकाबले में उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव ने जर्मनी के विेंसेंट को हराकर तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की। अब्दुसत्तारोव को पिछले दौर में प्रज्ञाननंदा ने हराया था।

राउंड रोबिन आधार पर खेले जा रहे 10 खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में अब दो और दौर बचे है। भारतीय खिलाड़ी विदित गुजराती की वापसी की संभावनाओं को एक और झटका लगा जब वह ईरान के परहम माघसूदलू से हार गए।

अब्दुसत्तारोव के पांच अंक है जबकि दूसरे स्थान पर काबिज माघसूदलू उनसे आधा अंक पीछे हैं। प्रज्ञाननंदा चार अंक लेकर चेक गणराज्य के गुयेन थाई दाई वैन के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं।

रोमानिया के रिचर्ड रैपोर्ट और स्थानीय स्टार डेविड नवारा 3.5 अंकों के साथ संयुक्त रूप से अगले स्थान पर हैं। गुकेश और कीमर के नाम तीन-तीन अंक हैं।

पोलैंड के माट्यूज़ बार्टेल 2.5 के साथ नौवें स्थान पर हैं जबकि विदित गुजराती अब भी दो अंकों के साथ सबसे नीचे हैं।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)