IND vs WI odi series: Team India's spectacular win, captured the series

IND vs WI : दूसरे वनडे में टीम इंडिया की शानदार जीत, वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

IND vs WI odi series: Team India's spectacular win, captured the series

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : February 9, 2022/10:17 pm IST

अहमदाबाद: captured the series नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हरा दिया।इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारत ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में 9 विकेट पर 237 रन बनाए थे।जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 46 ओवरों में 193 रनों पर ढेर हो गई। टीम इंडिया ने इस साल किसी भी फॉर्मेट में अपनी पहली सीरीज जीती है। साथ ही रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम वनडे कप्तान ये पहली सीरीज जीत रही।

Read more : प्रदेश में खुलेंगे 10 नये मेडिकल कॉलेज, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने दी कई अहम जानकारी 

captured the series भारत के लिए लंबे कद के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 9 ओवर में तीन मेडन के साथ सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं शार्दुल ठाकुर ने 41 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा दीपक हूडा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला।

Read more : छत्तीसगढ़ में आज मिले 1219 नए कोरोना मरीज, 10 संक्रमितों ने तोड़ा दम, देखिए जिलेवार आंकड़े… 

ऐसी रही विंडीज टीम बल्लेबाजी
भारत से मिले 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने विंडीज टीम को शाई होप (Shai Hope) और ब्रेंडन किंग (Brandon King) ने सधी हुई शुरुआत दी।दोनों ने 32 रन जोड़े।किंग 20 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए डैरेन ब्रावो (Darren Bravo) सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने। जल्द दो विकेट गिरने के बाद सामराह ब्रूक्स (Shamarh Brooks) और शाई होप से कैरेबियाई टीम को बड़ी उम्मीदें थीं।लेकिन होप सेट होने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे।

Read more : छत्तीसगढ़: हवाई यात्रा के लिए 72 घंटे के RTPCR रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म, कलेक्टर ने जारी किया आदेश 

होप ने 54 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाए।होप के आउट होने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई। इस बीच कप्तान Nicholas Pooran 09 और Jason Holder 02 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अकील हुसैन (Akeal Hosein) और सामराह ब्रूक्स (Shamarh Brooks) ने छठे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की।लेकिन ब्रूक्स 64 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। अंत में हुसैन ने 34, फैबियन एलन (Fabian Allen) 13 और ओडियन स्मिथ (Odean Smith) ने 24 रनों की पारी खेली, लेकिन ये टीम को जीत नहीं दिला पाए।

 

 
Flowers