भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज, दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज, दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द

  •  
  • Publish Date - November 23, 2018 / 12:39 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:48 PM IST

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को बारिश के कारण रद्द हो गया। मैच में भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 132 रन बनाए, इसी दौरान बारिश के चलते मैच रोकना पड़ा। बारिश बंद होने पर मैच 19-19 ओवर का किया गया। भारत को जीत के लिए 19 ओवर में 137 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा।

सीरिज का पहला मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। तीसरा और अंतिम मैच सिडनी में रविवार को खेला जाएगा। आज के मैच में भारतीय ओपनर्स मैदान में उतरने जा ही रहे थे कि फिर से बारिश शुरु हो गई। इसके बाद टारगेट को फिर से तय किया गया। अब भारत को 11 ओवर में 90 रन बनाने का लक्ष्य मिला। लेकिन फिर बारिश आ गई। इसके बाद फिर लक्ष्य बदलते हुए पांच ओवर में 46 रन बनाने का टारगेट मिला इसके बाद जब काफी देर तक बारिश नहीं रुकी तो रेफरी और अंपायर्स ने विचार-विमर्श करने के बाद मैच रद्द कर दिया।

यह भी पढ़ें : बिहार में सामने आया एक और महाघोटाला, दो अरब रुपए से भी ज्यादा की वित्तीय अनियमितता का खुलासा 

बता दें कि बारिश के कारण ही सीरीज के पहले टी-20 में एक घंटा बरबाद हो गया था। उसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा था। उसे कम ओवर में ज्यादा रन का लक्ष्य मिला था।