आयरलैंड के तेज गेंदबाज लिटिल पर जुर्माना, एडेर और टेक्टर को फटकार

आयरलैंड के तेज गेंदबाज लिटिल पर जुर्माना, एडेर और टेक्टर को फटकार

  •  
  • Publish Date - July 18, 2021 / 08:50 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:39 PM IST

दुबई, 18 जुलाई (भाषा) आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग श्रृंखला के तीसरे वनडे के दौरान आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिये उनके मैच शुल्क का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया जबकि उनके साथी मार्क एडेर और हैरी टेक्टर को फटकार लगायी गयी।

इन सभी खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता के नियमों के लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘लिटिल को खिलाड़ियों और उनके सहयोगियों के लिये आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो कि किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ी, खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रेफरी या किसी भी अन्य व्यक्ति (दर्शकों सहित) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है। ’’

लिटिल के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक ‘डिमैरिट’ अंक भी जोड़ा गया है।

यह घटना तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीकी पारी के 11वें ओवर में घटी थी। लिटिल ने क्विंटन डिकॉक को गेंद की और इसके बाद वह बल्लेबाज से टकराये थे।

इस बीच एडेर और टेक्टर को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अपमानजनक भाषा का उपयोग करने से संबंधित है। इन दोनों को फटकार लगायी गयी और उनके रिकार्ड में भी एक – एक ‘डिमैरिट’ अंक जोड़ा गया।

भाषा

पंत नमिता

नमिता