यह सिर्फ कड़े अभ्यास का नजीता है: हेटमायर ने दबाव में छक्के लगाने के बारे में कहा |

यह सिर्फ कड़े अभ्यास का नजीता है: हेटमायर ने दबाव में छक्के लगाने के बारे में कहा

यह सिर्फ कड़े अभ्यास का नजीता है: हेटमायर ने दबाव में छक्के लगाने के बारे में कहा

:   Modified Date:  April 14, 2024 / 12:12 AM IST, Published Date : April 14, 2024/12:12 am IST

मुल्लांपुर, 13 अप्रैल (भाषा) पंजाब किंग्स के खिलाफ 10 गेंद में नाबाद 27 रन की आक्रामक पारी खेल कर राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने वाले बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने कहा कि वह कड़े अभ्यास के कारण गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाने में सफल रहते हैं।

राजस्थान को आखिरी 14 गेंद में 30 रन की जरूरत थी तब हेटमायर और रोवमैन पोवेल (पांच गेंद में 11 रन) की वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की जोड़ी ने आक्रामक बल्लेबाजी कर टीम को छह मैच में पांचवीं जीत दिलायी।

 प्लेयर ऑफ द मैच’ हेटमायर ने अपनी नाबाद पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाये।

पंजाब को आठ विकेट पर 147 रन पर रोकने के बाद राजस्थान ने 19.5 ओवर में सात विकेट पर 152 रन बनाकर अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की।

हेटमायर ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘ यह सिर्फ अभ्यास के कारण संभव है, मैं नेट सत्र पर यथासंभव (बड़े शॉट खेलने का) प्रयास करता हूं। मैं छक्के मारने की पूरी कोशिश करता हूं। मुझे खुशी है कि मैंने आज अपनी टीम की मदद की।’’

राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी लेकिन अर्शदीप सिंह ने शुरुआती दो गेंद में एक भी रन नहीं दिया जिससे हेटमायर पर दबाव बढ़ गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘शुरुआती दो गेंद के बाद दबाव बन गया था लेकिन फिर मैंने गेंद को यथासंभव दूर मारने की कोशिश की।’’

उन्होंने तीसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर दो रन लेने के बाद क्रीज पर साथी बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट से एक रन भागने के लिए तैयार रहने को कहा था।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने बोल्ट से कहा कि ओवर की पांचवीं गेंद पर अगर मौका मिला तो एक रन भागने से संकोच मत करना क्योंकि इससे मैच बराबरी पर छूटता और टीम के पास सुपर ओवर में जीतने का मौका रहता।’’

हेटमायर ने हालांकि छक्का मारकर टीम को जीत दिला दी।

भाषा आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)