जायसवाल और ईश्वरन के शतकों से शेष भारत की शानदार शुरुआत |

जायसवाल और ईश्वरन के शतकों से शेष भारत की शानदार शुरुआत

जायसवाल और ईश्वरन के शतकों से शेष भारत की शानदार शुरुआत

:   Modified Date:  March 1, 2023 / 05:41 PM IST, Published Date : March 1, 2023/5:41 pm IST

ग्वालियर, एक मार्च (भाषा) यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक और सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिए 371 रन की साझेदारी की मदद से शेष भारत ने पिछले सत्र के रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश के खिलाफ ईरानी ट्राफी क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार को यहां तीन विकेट पर 381 रन बनाये।

जायसवाल ने बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर 213 रन बनाये जो उनके प्रथम श्रेणी करियर का आठवां शतक है। मुंबई के इस बल्लेबाज ने दिन के अंतिम सत्र में पवेलियन लौटने से पहले 259 गेंद खेली तथा 30 चौके और तीन छक्के लगाए। बंगाल की तरफ से खेलने वाले ईश्वरन ने 240 गेंदों पर 154 रन की अपनी पारी में 17 चौके और दो छक्के जमाए। ईश्वरन का यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 22वां शतक था।

शेष भारत के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अग्रवाल से यहां बड़ी पारी खेलकर भारतीय टीम में वापसी के लिए मजबूत दावा पेश करने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वह केवल दो रन बनाकर तीसरे ओवर में ही अवेश खान (51 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर हिमांशु मंत्री को कैच दे बैठे।

ईश्वरन और जायसवाल ने यहीं से बखूबी जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ने लगभग 82 ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया और इस बीच सहजता से रन बटोरे। इन दोनों के सामने मध्य प्रदेश के दोनों मुख्य स्पिनर ऑफ स्पिनर सारांश जैन और बायें हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय की एक नहीं चली।

जायसवाल और ईश्वरन ने इन पारियों से भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए अपना दावा मजबूत किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने इस सत्र में कुछ उम्दा पारियां खेली हैं, जिससे उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का दावेदार माना जा रहा है।

मध्य प्रदेश ने दिन के आखिरी घंटे में इन दोनों को लगातार गेंदों पर आउट करके राहत की सांस ली।

तेज गेंदबाज अवेश खान ने दिन के 85वें ओवर में जायसवाल को गुडलेंथ गेंद पर बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी। अगली गेंद पर ईश्वरन भी तेजी से रन चुराने के प्रयास में सारांश जैन के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गये।

स्टंप उखड़ने के समय बाबा इंद्रजीत तीन रन पर खेल रहे थे जबकि सौरभ कुमार को अभी खाता खोलना है।

भाषा पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)