खेलो इंडिया पैरा खेल : प्रणव सूरमा ने एशियाई पैरा खेलों का रिकॉर्ड सुधारा, स्वर्ण पदक जीता |

खेलो इंडिया पैरा खेल : प्रणव सूरमा ने एशियाई पैरा खेलों का रिकॉर्ड सुधारा, स्वर्ण पदक जीता

खेलो इंडिया पैरा खेल : प्रणव सूरमा ने एशियाई पैरा खेलों का रिकॉर्ड सुधारा, स्वर्ण पदक जीता

:   Modified Date:  December 13, 2023 / 07:26 PM IST, Published Date : December 13, 2023/7:26 pm IST

नयी दिल्ली, 13 दिसंबर (भाषा) हरियाणा के प्रणव सूरमा ने बुधवार को यहां खेलो इंडिया पैरा खेलों में एफ51 पुरुष क्लबथ्रो स्पर्धा में अपना एशियाई पैरा खेलों का रिकॉर्ड बेहतर करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

उन्होंने 33.54 मीटर की दूरी से पहला स्थान हासिल किया और हांगझोउ एशियाई पैरा खेलों के दौरान 30.01 मीटर के प्रयास से बेहतर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने धरमबीर के 31.09 मीटर के एशियाई रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ा।

उत्तर प्रदेश के राम रतन सिंह ने 25.43 मीटर से रजत और तमिलनाडु के एलेक्जेंडर एम ने 25.28 मीटर से कांस्य पदक जीता।

निशानेबाजी में राजस्थान के अनुभवी स्टार विजय सिंह कुंतल ने एचएस2 वर्ग की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में 618.3 के स्कोर से स्वर्ण पदक जीता।

तेलंगाना के सत्य जनार्दन श्रीधर रायाला ने रजत और पंजाब के दलबीर सिंह ने कांस्य पदक जीता।

महिलाओं की एचएच 1 वर्ग की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग स्पर्धा में राजस्थान की मोना अग्रवाल ने 619.7 अंक के स्कोर से पहला स्थान हासिल किया। हरियाणा की सिमरन शर्मा ने रजत और उत्तर प्रदेश की आकांशा ने कांस्य पदक हासिल किया।

इसी स्पर्धा के पुरुष वर्ग में महाराष्ट्र के स्वरूप उनहालकर ने स्वर्ण, हरियाणा के दीपक सैनी ने रजत और हरियाणा के इशांक आहूजा ने कांस्य पदक अपने नाम किया।

पैरा पावरलिफ्टिंग 61 किग्रा एलीट वर्ग में पंजाब की सीमा रानी ने 88 किग्रा के वजन से स्वर्ण पदक प्राप्त किया। उत्तर प्रदेश की जैनब खातून ने रजत और तमिलनाडु की एम नाथिया ने कांस्य पदक जीता।

एलीट 59 किग्रा वर्ग में ओडिशा के गदाधर साहू ने 140 किग्रा के कुल वजन से स्वर्ण पदक जीता। केरल के जोबी मैथ्यू और दिल्ली के गुल्फाम अहमद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)