Kolkata Knight Riders Playing XI Against Rajasthan Royals

राजस्थान के खिलाफ हार का क्रम समाप्त करने उतरेगा कोलकाता, ऐसे हो सकती है KKR की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान के खिलाफ हार का क्रम समाप्त करने उतरेगा कोलकाताः Kolkata Knight Riders Playing XI Against Rajasthan Royals

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : May 1, 2022/1:08 pm IST

मुंबईः Kolkata Knight Riders Playing XI शीर्ष क्रम में लगातार बदलाव का विपरीत प्रभाव झेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सोमवार को यहां होने वाले मैच में विजयी संयोजन तलाश कर पांच मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने की कोशिश करेगी। वेंकटेश अय्यर की खराब फॉर्म के कारण केकेआर को शीर्ष क्रम में लगातार बदलाव करने पड़े लेकिन उसका कोई भी प्रयोग सही साबित नहीं हुआ जिससे टीम को नुकसान हुआ। वेंकटेश का प्रदर्शन पिछले सत्र में शानदार रहा था जिसके दम पर उन्होंने भारतीय टीम में भी जगह बनायी थी लेकिन इस सत्र में वह रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं। केकेआर ने शीर्ष क्रम में उनकी नाकामी के बाद उन्हें मध्यक्रम में आजमाया लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं हुआ।

Read more :  नर्सिंग होम के दीवार से लटकता मिला नर्स का शव, परिजनों ने संचालक पर लगाया गैंगरेप कर हत्या का आरोप, एक पहले ही ज्वाइन की थी नौकरी

Kolkata Knight Riders Playing XI बायें हाथ के इस बल्लेबाज को पिछले मैच में फिर से आरोन फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने भेजा गया लेकिन वह फिर से असफल रहे। लगातार पांच हार से केकेआर के लिये प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गयी है। उसे अब एक अदद अंतिम एकादश तय करने और टूर्नामेंट में आगे उसमें बहुत अधिक बदलाव नहीं करने की जरूरत है। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच के बाद कहा था, ‘‘काफी बदलाव किये जा रहे हैं। सही संयोजन तैयार करना मुश्किल हो रहा है क्योंकि खिलाड़ी चोटिल भी हैं। हमें बेफिक्र बल्लेबाजी करने की जरूरत है।’’

Read more :  भोपाल : मिशन 2023 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, शिक्षकों से जुड़े कोई बड़ा ऐलान कर सकती है पार्टी 

श्रेयस ने अभी तक 36.25 की औसत से 290 रन बनाये हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल रहा है। कप्तान के रूप में श्रेयस ने उम्मीदें जगाई हैं लेकिन उन्हें अपने साथियों को भी प्रेरित करना होगा। वेंकटेश के साथ नीलामी से पहले टीम में रखे गये एक अन्य खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती के निराशाजनक प्रदर्शन से भी केकेआर को नुकसान पहुंचा है। उन्हें पिछले मैच में बाहर किया गया लेकिन उससे भी परिणाम में कोई बदलाव नहीं आया और टीम ने लगातार पांचवां मैच गंवाया। गेंदबाजी में टिम साउदी, उमेश यादव और सुनील नारायण ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और उनका लक्ष्य फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के बल्ले को शांत रखना होगा।

Read more :  UGC NET 2022 Registration: नेट परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 20 मई तक होगा Online Application 

राजस्थान बटलर पर बहुत अधिक निर्भर है और उनके 70.75 औसत से बनाये गये 566 रन के कारण टीम शीर्ष चार में बनी हुई है। इंग्लैंड के इस बल्लेबाज से हर मैच में बड़ी पारी की उम्मीद नहीं की जा सकती है और इसलिए कप्तान संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखानी होगी। गेंदबाजी राजस्थान का मजबूत पक्ष है लेकिन पिछले मैच में ओस ने काफी प्रभाव डाला जिससे वे मुंबई इंडियन्स को 159 रन का स्कोर हासिल करने से नहीं रोक पाये थे। युजवेंद्र चहल ने इस सत्र में अभी तक 13.68 की औसत से 19 विकेट लिये हैं और वह गेंदबाजों की सूची में सबसे आगे हैं। उनके अलावा राजस्थान के पास रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाज हैं।

Read more :  महिला को झाड़ियों में खींच ले गए पांच युवक, फिर किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों में तीन नाबालिग भी शामिल 

टीम इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैकॉय, अनुय सिंह, कुलदीप सेन, करुण नायर, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गरवाल, जेम्स नीशाम, नाथन कूल्टर-नाइल, रासी वैन डेर डूसन, डेरिल मिचेल।

 

 

 
Flowers