न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में आठ रन की बढ़त बनायी

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में आठ रन की बढ़त बनायी

  •  
  • Publish Date - December 8, 2023 / 03:18 PM IST,
    Updated On - December 8, 2023 / 03:18 PM IST

मीरपुर (बांग्लादेश), आठ दिसंबर (एपी) ग्लेन फिलिप्स की 72 गेंद में 87 रन की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड दो मैचों की श्रृंखला के आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में शुक्रवार को यहां आठ रन की मामूली बढ़त लेने में सफल रहा।

बारिश से प्रभावित इस मैच में बांग्लादेश के 172 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी चाय के विश्राम से ठीक पहले 180 रन पर सिमट गयी।

ऑफ स्पिनर मेहदी हसन और बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम और ऑफ स्पिनर नईम हसन ने दो-दो विकेट चटकाये।

मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया था। न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 55 रन से आगे से की।

फिलिप्स ने सीमित ओवर प्रारूप की शैली में बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के लगाये। उन्होंने खास कर हसन के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाया और शुरुआती तीन ओवरों में तीन चौके और एक छक्का लगाकर दबाव को कम किया।

फिलिप्स ने इस दौरान डेरिल मिचेल (18) के साथ 49 और काइल जैमीसन (20) के साथ 55 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला।

बांग्लादेश ने दो टेस्ट की श्रृंखला का पहला मैच 150 रन से जीता था और उसके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतकर इतिहास रचने का मौका है।

एपी आनन्द पंत