पाकिस्तान ने हेडन और फिलैंडर को टी20 विश्व कप के लिए कोच नियुक्त किया |

पाकिस्तान ने हेडन और फिलैंडर को टी20 विश्व कप के लिए कोच नियुक्त किया

पाकिस्तान ने हेडन और फिलैंडर को टी20 विश्व कप के लिए कोच नियुक्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 13, 2021/4:51 pm IST

लाहौर, 13 सितंबर (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर को यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में होने वाले आगामी आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम का कोच नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को यह घोषणा की।

  इन नियुक्तियों के बारे में पीसीबी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रमीज राजा ने जानकारी दी।

हेडन और फिलैंडर की नियुक्ति मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के लगभग दो साल के कार्यकाल के बाद अपने-अपने पदों से इस्तीफा देने के एक सप्ताह बाद हुई है।

    रमीज ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि पाकिस्तान टीम को एक नयी दिशा की जरूरत है। हमने विश्व कप के लिए हेडन और फिलेंडर को नियुक्त किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ आगे  चल कर हमें इस संबंध में एक व्यापक खोज करनी होगी ताकि हमारी परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने वाले किसी (कोच) को नियुक्त किया जा सके।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारा उद्देश्य इस टीम को सर्वोत्तम संभव विकल्प देना है ताकि इससे प्रदर्शन में सुधार हो सके।’’

पीसीबी ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए पूर्व टेस्ट स्पिनर सकलैन मुश्ताक और हरफनमौला अब्दुल रज्जाक को अंतरिम कोच के रूप में नियुक्त किया था।

मिस्बाह और वकार ने एक साल का कार्यकाल बाकी रहते अपने पद को छोड़ दिया था।

 रिचर्ड पाइबस, बॉब वूल्मर, ज्योफ लॉसन, डेव व्हाटमोर और मिकी आर्थर जैसे विदेशी कोच अतीत में पाकिस्तान के साथ जुड़ चुके हैं।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers