बेहद हसीन हैं ऋतुराज गायकवाड़ की गर्लफ्रेंड उत्कर्षा, दो दिन बाद है शादी, प्रोफेशन जानकर चौंक जायेंगे आप भी…

  •  
  • Publish Date - June 1, 2023 / 09:51 AM IST,
    Updated On - June 1, 2023 / 09:51 AM IST

चेन्नई : सीएसके के लिए इस सीजन शानदार बल्लेबाजी करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ 3 जून को अपनी गर्लफैंड से शादी करने जा रहे हैं। (Rituraj Gaikwad and Utkarsha Pawar Marriage) जिसके चलते वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम के साथ बतौर स्टैंडबाय प्लेयर नहीं जुड़ रहे हैं। उनकी जगह यशस्वी जायसवाल को बतौर स्टैंडबाय प्लेयर इंग्लैड भेजा गया है।

International Day for Child Protection: ‘बच्चों को स्वस्थ, सुपोषित, सुरक्षित जीवन देना हम सभी की जिम्मेदारी’: CM भूपेश बघेल

सीएसके के 29 मई को आईपीएल 2023 का खिताब जीतने के बाद गायकवाड़ ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की थी। जिसमें वह अपनी गर्लफ्रेंड और धोनी के साथ बैठे नजर आए। गायकवाड़ की शादी की खबरों के चलते यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुई। फैंस गायकवाड़ के साथ तस्वीर में दिखी उनकी गर्लफ्रेंड उत्कर्षा पवार के बारे में जानने के लिए उत्सुक नजर आ रहे हैं। इस आर्टिकल में हम उत्कर्षा पवार के बारे में बताने जा रहे हैं।

About utkarsha pawar

कौन हैं उत्कर्षा पवार

जून के पहले सप्ताह में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज रुतुराज के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली 24 वर्षीय उत्कर्षा पवार का जन्म 13 अक्टूबर को पूणे में हुआ था। उत्कर्षा पवार पेशे से क्रिकेटर हैं और महाराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट खेलती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्कर्षा 11 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रही हैं। अभी वो महाराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट खेलती हैं। उत्कर्षा एक ऑलराउंडर हैं। हाल ही में 24 वर्षीय उत्कर्षा वुमेंस सीनियर वनडे ट्रॉफी में दिखी थीं। (Rituraj Gaikwad and Utkarsha Pawar Marriage) इसके अलावा उत्कर्षा पुणे के इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूट्रिशन एंड फिटनेस साइंसेज से पढ़ाई कर रही हैं।

छत्तीसगढ़ की सियासत में किस्मत अजमाएंगे ये तीन दिग्गज, थाम सकते हैं BJP का दामन, कोई पद्मश्री से सम्मानित तो कोई IAS अफसर

11 साल की उम्र में फुटबॉल और बैडमिंटन में हाथ आजमाने के बाद उत्कर्षा ने गेंद को अपना हथियार बनाया और बतौर तेज गेंदबाज क्रिकेट खेलना शुरू किया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गायकवाड़ और उत्कर्षा कई सालों से एक-दूसरे को जानते हैं। इनकी मुलाकात एक म्यूचुअल फ्रेंड के जरिए हुई थी।

IPL 2023 में गायकवाड़ का शानदार प्रदर्शन

गायकवाड़ ने आईपीएल के इस सीजन शानदार प्रदर्शन करते हुए कई मुकाबलों में चेन्नई को जबरदस्त शुरुआत दिलाई थी। उन्होंने इस सीजन खेले गए 16 मुकाबलों में 42 की औसत और 147 के गजब के स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है। हालांकि, इस बार गायकवाड़ ऑरेंज कैप अपने नाम करने में नाकाम रहे। (Rituraj Gaikwad and Utkarsha Pawar Marriage) गौरतलब है कि आईपीएल 2023 की चैंपियन टीम के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने 2021 सीजन में ऑरेंज कैप हासिल की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें